Pakistan Minor Hindu Girl Abducted : पाकिस्तान में अवयस्क हिन्दू लडकी का अपहरण तथा बाध्य कर धर्म परिवर्तन; अपने से दोगुने आयु के पुरुष से रचाया ब्याह !

(प्रतिकात्मक छायाचित्र)

कराची (पाकिस्तान) – पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक १६ वर्षीय हिन्दू लड़की का अपहरण कर लिया गया तथा उसे बाध्य कर इस्लाम में परिवर्तित कर दिया गया। जब पीड़ित लड़की का परिवार धर्म परिवर्तन रोकने के लिए मदरसे पहुंचा तो उन्हें भगा दिया गया ।

इस बारे में आई एक रिपोर्ट के अनुसार , पाकिस्तान के सिंध प्रांत के हुंगरू गांव से ११ सितंबर को एक अवयस्क हिन्दू लडकी का अपहरण कर लिया गया था । पीड़ित लड़की के परिवार ने जांच आरंभ की! इस बिंदु पर उन्हें अनुभूति हुई कि उनकी बेटी का विवाह बाध्यकर शीघ्रता से उससे दोगुनी उम्र के एक मुस्लिम व्यक्ति से कर दी गई थी। १२ सितंबर को उसके परिवार को पता चला कि पीड़ित लड़की को बाध्यकर इस्लाम में परिवर्तित करने के लिए मदरसे में लाया जा रहा है। अपनी बेटी को बचाने के लिए वह मदरसे तक पहुंच गये ; लेकिन इस्लामिक कट्टरपंथियों ने उन्हें बाहर निकाल दिया ।

इत्तेहाद संगठन के प्रमुख शिवा फकीर काची का आरोप है कि वहां हिन्दू लड़कियों के साथ ऐसी गंभीर घटनाएं अब आम हो गई है । पाकिस्तान में गरीब हिन्दू जिहादियों के निशाने पर हैं।

संपादकीय भूमिका 

पाकिस्तान में असुरक्षित हैं हिन्दू ! पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचार को रोकने के लिए भारत सरकार पाकिस्तान पर कब दबाव बनाएगी ?