Rampur Rape case : साजिद पाशा द्वारा अल्पायु लडकी का अपहरण तथा बलात्कार

  • रामपुर (उत्तर प्रदेश) की घटना

  • साजिद चिकित्सालय का संचालक था

  • चिकित्सालय काे ताला लगाया !

  • लापता हुए साजिद पर २५ सहस्र रुपयों का पारितोषिक !

साजिद पाशा

लक्ष्मणपुरी (उत्तर प्रदेश) – राज्य के रामपुर जिले में एक अल्पायु लडकी का अपहरण कर उस पर बलात्कार करने की घटना सामने आई है । स्थानीय प्रसारमाध्यमों द्वारा दिए समाचार के अनुसार जिले के एक प्रतिष्ठित चिकित्सालय के संचालक साजिद पाशा द्वारा बलात्कार करने की बात सामने आई । ३१ अगस्त काे पीडिता को शिक्षा वर्ग (ट्यूशन) ले जाने के बहाने साजिद ने उसका अपहरण किया । ५ दिन तक उस पर अत्याचार किए। इस प्रकरण में पुलिस ने साजिद के मित्र मुदस्सीर को बंदी बना कर लापता रहनेवाले साजिद पर २५ सहस्र रुपयों का पारितोषिक घोषित किया है तथा उसका चिकित्सालय सीलबंद किया है । स्थानीय प्रसारमाध्यमों की जानकारी के अनुसार, रामपुरी जिले में स्वार क्षेत्र में रहनेवाला साजिद पाशा ‘ग्रीन सिटी’ नामक चिकित्सालय चलाता है । साजिद ने ३१ अगस्त को‍ ११ वीं कक्षा में सीखनेवाली अल्पायु लडकी को ‘तुम्हें ट्यूशन वर्ग में छोड देता हूं, कुछ दूरी पर तुम्हारी सहेलियां हैं’, इस प्रकार भ्रमित कर गाडी में बिठाया तथा उसका अपहरण किया । तत्पश्चात उसे उत्तराखंड राज्य में स्थित रामनगर के एक होटल में ले जा कर उस पर तीन दिन तक बलात्कार किया । तदुपरांंत हल्दवानी तथा रुद्रपुर ले जा कर वहां पुन: बलात्कार किया । इस समय उसे बंदुक का धाख दिखाया गया था । ५ दिन से उसे रामपुर लाया गया । पुलिस का बढता दबाव देख कर पीडिता को अपने मित्र मुदस्सीर काे साैंप कर साजिद लापता हो गया । पुलिस ने पीडिता को मुदस्सीर के पास से नियंत्रण में लिया तथा मुदस्सीर काे बंदी बनाया ।

पीडिता के पिता ने कहा कि साजिद ‘खान माफिया’, है । वह भूमि से संबंधित व्यवसाय भी करता है । उसकी दो पत्नियां हैं तथा एक पत्नि के पिछले विधानसभा चुनाव लडने की जानकारी सामने आई है । पीडिता के पिता ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लापता रहनेवाले साजिद के विरोध में कठोर कार्यवाही की मांग की है ।

संपादकीय भूमिका 

ऐसे वासनांध मुसलमान को शरियत के अनुसार भूमि में गड्ढा कर उसमें कमर तक गाड कर पत्थर से उसकी हत्या करने का दंड देना चाहिए, कोई धर्मप्रेमी मुसलमान ऐसी मांग कभी क्यों नहीं करता ?