जिहादी मुसलमानों ने मस्जिद के पास श्री गणेश प्रतिमा पर हमला किया !

  • बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हमले जारी !

  • मूर्तियों और हिन्दुओं पर फेंका गया गर्म पानी, ईंटें, पत्थर !

चटगांव (बांग्लादेश) – ६ सितंबर को यहां कदम मुबारक क्षेत्र में जिहादी मुसलमानों ने गणेश प्रतिमा ले जा रहे हिन्दू भक्तों पर आक्रमण किया। मुसलमानों ने उन पर गर्म पानी, पत्थर तथा ईंटें फेंकी। पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना की पार्टी अवामी लीग ने आक्रमण की निंदा की है । अवामी लीग द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में पूछा गया, ‘अल्पसंख्यकों पर आक्रमण क्यों किया जा रहा है ?’

भगवान गणेश की मूर्ति को ‘बतरगली धवपारा सार्वजनिन पूजा समिति’ के सदस्य कारीगर उत्तम पाल के कारखाने से एक वाहन में लाया जा रहा था। जब वे मूर्ति को लेकर मोमिन रोड पहुंचे तो एक ऊंची इमारत से श्री गणेश की मूर्ति और हिन्दू भक्तों पर गर्म पानी फेंका गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, हिंदुओं पर ईंटें और पत्थर भी फेंके गए। इसमें २ हिन्दू युवक घायल हो गए। यह भवन कदम मुबारक मस्जिद के पास है। इसके पश्चात इमारत में हिन्दू श्रद्धालुओं एवं मुस्लिमों के बीच बहस हो गई ।

सुरक्षा बलों ने भवन के प्रत्येक कमरे की जांच की !

इस हमले की जानकारी मिलने के बाद चटगांव के मोमिन रोड और जमाल खान वार्ड में सैकड़ों हिन्दू एकत्र हुए और विरोध प्रदर्शन किया । कुछ ही देर में कोई अप्रिय घटना न घट जाए; अतः कदम मुबारक क्षेत्र में पुलिस और सशस्त्र बलों की एक बड़ी टुकड़ी तैनात की गई थी। इसके पश्चात सुरक्षा बलों ने भवन के हर उस कमरे की तलाशी ली, जहां से आक्रमण किया गया था ।

संपादकीय भूमिका 

सच तो यह है कि मुस्लिम बहुसंख्यक देशों में हिन्दू असुरक्षित हैं तथा हिन्दू बहुसंख्यक भारत में मुसलमान सुरक्षित रह सकते हैं, इसके विपरीत वे हिन्दुओं पर ही आक्रमण करते हैं ! फिर भी कहा जाता है कि ‘भारत में मुसलमान असुरक्षित हैं’ तथा इस्लामिक देशों में असुरक्षित हिन्दुओं के विषय में कोई बात नहीं करता !