Assam Gangrape Accused Died : आरोपी तफाजुल इस्लाम की पुलिस हिरासत से भागते समय तालाब में गिरकर मृत्यु

असम में हुए अवयस्क हिन्दू बालिका के सामूहिक बलात्कार का प्रकरण

आरोपी तफाजुल इस्लाम

नागाव (असम) – नागाव जिले के धिंग परिसर में एक १४ वर्षीय हिन्दू बालिका के सामूहिक बलात्कार के प्रकरण में ३ नाम सामने आए थे, जिनमें केवल तफाजुल इस्लाम इस आरोपी को बंदी बनाया गया था । पुलिस आरोपी को घटनास्थल पर ले जा रही थी, तभी उसने भागने का प्रयास किया । इस प्रयास में उसने तालाब में छलांग मारी; परंतु उसकी मृत्यु हो गई । तालाब में उसे खोजने के लिए पुलिस ने तत्काल राज्य आपदा निवारण दल को संपर्क कर गोताखोरों द्वारा उसके मृतदेह को बाहर निकलवाया । जिस हवलदार ने उसे हथकडी लगाई थी, उसे भी चोट आई है । उपचार के लिए उसे अस्पताल भेजा गया है ।

दसवीं कक्षा में पढने वाली पीडित बालिका रात ८ बजे के आसपास पढकर साइकिल से घर वापस जा रही थी। उस समय मोटरसाइकिल से आए तीनों आरोपियों ने उसका बलात्कार किया । बलात्कार के उपरांत उसे घायल तथा अचेत अवस्था में एक तालाब के समीप रास्ते के किनारे छोड दिया । स्थानीय लोगों ने उसे देखा और पुलिस को जानकारी दी । इस घटना के विरोध में बडी संख्या में जनता रास्ते पर उतरी। उन्होंने आरोपियों को कठोर दंड देने की मांग की ।

एक विशेष समाज के लोगों को इस प्रकार के अपराध के लिए भडकाया जा रहा है ! – मुख्यमंत्री सरमा

इस घटना के विषय में मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने कहा कि, हिन्दू लडकी के साथ ऐसा जघन्य अपराध करने का साहस करने वाले अपराधियों को कानून नहीं छोडेगा । लोकसभा चुनाव के उपरांत एक विशेष समुदाय का एक हिस्सा बहुत अधिक सक्रिय हुआ है और उन्हें इस प्रकार के अपराध करने के लिए उकसाया जा रहा है; लेकिन हम अपराधियों पर कडी कार्यवाही करेंगे । किसी को भी नहीं छोडा जाएगा ।

संपादकीय भूमिका

धर्मनिरपेक्षतावादी, आधुनिकतावादी, मुसलमानों की चमचागिरी करनेवाले अब इस घटना पर भाजपा सरकार पर टिप्पणी कर ‘यह जानबूझकर की गई हत्या है’, ऐसा आरोप लगाएंगे !