Kolkata Doctor Murder Case : महिला चिकित्सक की हत्या के पीछे मानवी तस्करी का संबंध होने की संभावना !

  • कोलकाता में महिला चिकित्सक का बलात्कार एवं हत्या का प्रकरण

  • महिला चिकित्सक को तस्करी का संकेत मिलने से वे यह जानकारी खुलेआम कर देंगी, इस भय से हत्या !

  • सहकारी प्रशिक्षार्थी छात्रों की जांच के समय मिली जानकारी !

कोलकाता (बंगाल) – यहां आर.जी. कर चिकित्सकीय महाविद्यालय में प्रशिक्षार्थी महिला चिकित्सक का बलात्कार एवं हत्या के प्रकरण में मानवी तस्करी का संबंध उजागर हुआ है । चिकित्सालय में मानवीय अंगों की तस्करी चल रही है । उसका संकेत मृत महिला चिकित्सक को मिला था । वह यह बात उजागर कर देगी, इस भय से उसकी हत्या की गई थी । ऐसा मृत महिला चिकित्सक के साथ पढाई करनेवाले कुछ छात्रों ने सीबीआई से कहा है । इस प्रकरण में पुलिस ने अब तक १९ लोगों की जांच की है । उनमें से आधे से अधिक लोगों ने चिकित्सालय में मानवीय अंगों की तस्करी का जाल होने की जानकारी दी है ।

यह घटना आम (सामान्य) लगे, इसलिए चिकित्सक युवती का बलात्कार किया गया । इस चिकित्सकीय महाविद्यालय में बहुत समय से लैंगिक संबंध एवं नशीले पदार्थों का जाल होने का आरोप है । अगस्त २००१ में इस महाविद्यालय में सौमित्र विश्‍वास नामक छात्र की संदेहास्पद ढंग से मृत्यु हुई थी । उसने आत्महत्या की थी । इस घटना का सुराग भी वर्तमान घटना से संबंधित है ।

सीबीआई के सूत्रों द्वारा दिए गए समाचार के अनुसार, जांच के समय महाविद्यालय के ४ लोगों के नाम सामने आए हैं । इनमें से तीन चिकित्सक हैं एवं एक कर्मचारी है । ये चारों एक राजनीतिक दल से संबंधित हैं । वे चिकित्सालय में लैंगिक संबंध एवं नशीले पदार्थों का जाल बिछाते थे ।

संपादकीय भूमिका

प्रशिक्षार्थी छात्रों को इस प्रकार का कृत्य चिकित्सकीय महाविद्यालय में चालू होने की जानकारी थी; तो उन्होंने पहले ही इस विषय में पुलिस अथवा सरकार से क्यों नहीं कहा ?