Bihar Minor Rape Murder : अल्पायु (नाबालिग) लडकी का सामूहिक बलात्कार के उपरांत निर्मम हत्या

मुजफ्फरपुर (बिहार) की घटना

मुजफ्फरपुर (बिहार) – यहां ९ वीं कक्षा में पढ रही छात्रा का सामूहिक बलात्कार के उपरांत हत्या की गई है । अपराधियों ने उसके स्तन काट डालें, साथ ही गुप्तांग पर चाकू से वार किया । १२ अगस्त को उसकी मृतदेह यहां के तालाब में अर्धनग्न अवस्था में पाई गई है । उसके मुंह पर कपडा बांधा गया था । अभिभावकों के परिवाद पर पुलिस ने संजय राय के साथ ५ अज्ञातों के विरुद्ध अपराध प्रविष्ट किया है ।

पीडित छात्रा के परिजनों का कहना है, ‘११ अगस्त को रात्रि में ५ लोगों ने ‘हम तुम्हारी बेटी का बलात्कार करनेवाले हैं’, ऐसा कहते हुए लडकी को भगाकर ले गए ।’ कुछ दिन पूर्व संजय राय ने धमकी दी थी, ‘मेरा विवाह तुम्हारी बेटी से करवा दो, अन्यथा उसे मार डालूंगा ।’ उसने हमें भूमि देने का लालच भी दिखाया था; परंतु हमने हमारी बेटी का विवाह उससे करने से इन्कार कर दिया ।’

इस घटना के उपरांत संतप्त ग्रामवासियों ने पुलिस एवं सरकार का निषेध करते हुए चेतावनी दी है कि २४ घंटे के अंदर अपराधियों को यदि बंदी नहीं बनाया गया तो पुलिस थाने को घेरकर राष्ट्रीय महामार्ग की यातायात रोक देंगे । ग्रामवासियों ने ठोस भूमिका लेते हुए कहा है, ‘अपराधियों को बंदी बनाने के उपरांत ही लडकी की मृतदेह पर अंतिम संस्कार किए जाएंगे ।’ परंतु सरकार के कहने पर छात्रा के अंतिम संस्कार किए गए ।

संपादकीय भूमिका 

ये अपराधियों को फांसी का दंड होने हेतु केंद्र एवं राज्य सरकार को प्रयास करने चाहिए !