RSS Bangladesh Hindus : विभिन्न देशों में हिंदुओं को समाप्त करने के प्रयास किए जा रहे हैं। – दत्तात्रेय होसबाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह (महासचिव)

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले ने कहा है कि

दत्तात्रेय होसबाले

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह (महासचिव) दत्तात्रेय होसबाले ने यह कहा है कि विभिन्न देशों में हिंदुओं का अंत करने के प्रयास किए जा रहे हैं। वह यहां संघ के एक कार्यक्रम में बोल रहे थे।

होसबाले ने कहा कि विश्व के कई भागों में हिन्दुओं के मानवाधिकारों का उल्लंघन किया जा रहा है, और इसके विरुद्ध आवाज उठानी होगी। विश्व के विभिन्न भागों में रहने वाले हिंदू वहां के विकास में योगदान दे रहे हैं। वे नियमों का पालन करते हैं और शांति से रहते हैं, जो गर्व की बात है। इसके पश्चात भी विभिन्न देशों में हिंदुओं को समाप्त करने के प्रयास चल रहे हैं। हम देख रहे हैं कि बांग्लादेश में क्या हो रहा है। भारत सरकार हिन्दुओं की रक्षा के लिए प्रयास कर रही है। बांग्लादेश में हिन्दुओं, बौद्धों एवं अन्य धार्मिक अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित होनी चाहिए। हिंदू किसी के विरुद्ध नहीं हैं, अपितु अपनी सुरक्षा के लिए एकजुट हो रहे हैं।

संपादकीय भूमिका

भारत सहित दुनिया भर के हिन्दुओं की रक्षा के लिए हिन्दू तथा उनके विभिन्न संगठन एकजुट होकर प्रयास करें, और इसके लिए सरकार पर भी दबाव बनाया जाना चाहिए।