UP CM Action : पीछले ७ वर्षों में मुक्त की ६७ सहस्र एकड अतिक्रमित सरकारी भूमि !  

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कीर्तिमान

लक्ष्मणपुरी (उत्तर प्रदेश) – उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकारी भूमि अतिक्रमणमुक्त करने के अभियान द्वारा पीछले ७ वर्षों में अब तक ६७ सहस्र एकड भूमि मुक्त की है । साथही यहां चलनेवाले गैरकानूनी कृत्य भी इसके कारण बंद हो गए हैं । मुक्त की भूमि पर निर्धनों के लिए घर बनाए जा रहे है । साथही स्टेडियम भी बनाया गया है । इतना होते हुए भी अभी तक सहस्रो एकड भूमि अतिक्रमित है और उसे मुक्त करने के लिए सरकार कानून लाने का प्रयास कर रही है ।

१. मुख्तार अन्सारी नामक कुख्यात गुंडे द्वारा अतिक्रमित भूमि मुक्त कर वहां निर्धनों के लिए घर बनाए जा रहे है ।

२. ‘लखनऊ विकास प्राधिकरण प्रधानमंत्री आवास योजना’ के अंतर्गत ३०० चौरस फुट की ७६ सदनिकाएं (फ्लैटस्) बनाई जा रही हैं । लॉटरीद्वारा उनका वितरण निर्धनों को किया जानेवाला है । प्रत्येक सदनिका का मूल्य साडेसात लाख रुपए होगा । इसके लिए सरकार ढाई लाख रुपयों का अंशदान भी देनेवाली है ।

३. प्रयागराज का गुंडा अतिक अहमद के नियंत्रण से मुक्त भूमि पर स्टेडियम बनाया गया है ।

संपादकीय भूमिका

  • उत्तर प्रदेशा में इतनी एकड भूमि अतिक्रमित होगी, तो देश में कितनी होगी ? योगी आदित्यनाथ जो कर सकते है, वह अन्य राज्यों की और केंद्र की सरकार क्यों नहीं कर सकती ?
  • अतिक्रमण मुक्त की भूमि इतनी होगी, तो अभी तक मुक्त न की हुई भूमि कितनी होगी ?
  • यह भूमि अतिक्रमित होने तक अपराधियों पर कार्यवाही न करने वाले तथा उनकी सहायता करनेवालों को खोजकर उनपर भी कठोर कार्यवाही की जानी चाहिए !