London Conversion of Hindu student to Islam : लंदन (ब्रिटेन) के एक स्कूल में ७ वर्षीय हिंदू छात्र का धर्म परिवर्तन कराने का प्रयास करने वाले ३ मुस्लिम लडकों को निलंबित कर दिया गया !

लंदन (ब्रिटेन) – यह बात सामने आई है कि यहां एक विद्यालय में उसके साथ पढने वाले मुस्लिम छात्रों ने ७ वर्ष के एक हिन्दू लडके का धर्म परिवर्तन कराने का प्रयास किया। मुस्लिम छात्रों ने लड़के से कहा था कि यदि वह हलाल मीट खाएगा तो उसका शरीर पुष्ट हो जाएगा। साथ ही उसका नाम बदलकर मुहम्मद रखने को कहा तथा उसकी कलाई भी काट ली । मुस्लिम छात्रों ने धमकी दी कि यदि उसने अपना नाम परिवर्तित कर मुहम्मद नहीं रखा तो वे उनसे मित्रता नहीं करेंगे। इस मामले में हिन्दू लडके के पिता ने पुलिस में आपत्ति प्रविष्ट कराई है । इसके बाद स्कूल प्रबंधन ने ३ मुस्लिम छात्रों को निलंबित कर दिया है।

बच्चे के पिता ने बताया कि जब उन्होंने इस मामले की आपत्ति कक्षा अध्यापिका से की तो कोई कार्यवाही नहीं की गई । इसके पश्चात मैंने प्रधान अध्यापक से आपत्ति की । इस आपत्ति के बाद ३ मुस्लिम छात्रों को स्कूल से निलंबित कर दिया गया है ।

संपादकीय भूमिका 

७ वर्ष का एक हिन्दू बच्चा हिन्दू धर्म के बारे में अधिक नहीं जानता; किंतु लगभग उसी उम्र के मुस्लिम छात्र हिन्दू छात्रों का धर्म परिवर्तन कराने का प्रयास करते हैं, इससे पता चलता है कि उनमें कट्टरता भरी हुई है ! ऐसी घटनाओं पर पाखंडी, तथा सर्वधर्मसमभाव वाले अपना मुंह नहीं खोलते !