Decrease In Tribal Population : बांग्लादेशी घुसपैठी मुस्लिमों के कारण झारखंड के आदिवासियों की जनसंख्या में १० प्रतिशत घटौती !

  • भाजपा के सांसद डॉ. निशिकांत दुबे ने लोकसभा में दी चिंताजनक जानकारी !

  • केंद्र सरकार द्वारा हस्तक्षेप करने की मांग !

नई देहली – झारखंड के गोड्डा के भाजपा के सांसद डॉ. निशिकांत दुबे ने आदिवासियों की न्यून हो रही जनसंख्या का सूत्र संसद में किया । बांग्लादेश से झारखंड में घुसपैठी करनेवाले मुस्लिमों के कारण यहां की आदिवासियाों की जनसंख्या में १० प्रतिशत घटौती होने का सांसद डॉ. दुबे ने इस समय स्पष्ट किया ।

सांसद डॉ. दुबे ने आगे कहा,

भाजपा के सांसद डॉ. निशिकांत दुबे

१. बांग्लादेशी मुस्लिम आदिवासी महिलाओं से रचा रहे है विवाह !

बांग्लादेश से होनेवाली घुसपैठ में निरंतर वृद्धि हो रही है । बांग्लादेशी घुसपैठी मुसलमान झारखंड की आदिवासी महिलाओं से विवाह कर रहे हैं । लोकसभा चुनाव लडनेवाली महिलाएं आदिवासी कोटा से लडती हैं । इन महिलाओं के पति मुसलमान हैं । जिला परिषद की अध्यक्षा के पति मुसलमान है । १०० आदिवासी प्रमुख आदिवासी महिलाएं हैं; परंतु उनके पति मुसलमान हैं ।

२. झारखंड मुक्ति मोर्चा एवं कांग्रेस की सरकार निष्क्रिय !

मैं जिस संथाल परगणा से हूं; वहां जब झारखंड बिहार से अलग हो गया, तब आदिवासियों की जनसंख्या ३६ प्रतिशत थी । आज आदिवासियों की जनसंख्या २६ प्रतिशत है । १० प्रतिशत आदिवासी कहां गायब हो गए ?, इस विषय में इस सभागृह में कभी भी चर्चा नहीं होती । वहां केवल ‘वोट बैंक’ की राजनीति चलती है । झारखंड राज्य में झारखंड मुक्ति मोर्चा एवं कांग्रेस दलों की गठबंधन सरकार है । सरकार इस संदर्भ में कुछ भी कार्यवाही नहीं करती ।

३. मुस्लिमों की जनसंख्या में ११७ प्रतिशत वृद्धि !

कुछ दिन पूर्व ही यहां चुनाव हुए । प्रत्येक चुनाव में जनसंख्या १५ से १७ प्रतिात बढती है । मैं जिस लोकसभा से चुना जाता हूं, उस मधुपुर में लगभग २६७ मतदान प्रभागों में मुस्लिमों की जनसंख्या ११७ प्रतिशत बढ गई है । संपूर्ण झारखंड में ऐसे न्यूनतम २५ विधानसभा के स्थान हैं, जहां जनसंख्या १२३ प्रतिशत बढ गई है । यह अत्यंत चिंताजनक है ।’

हिन्दुओं का सर्वनाश होने से पूर्व बिहार, बंगाल एवं झारखंड राज्यों के कुछ जिलों का एकत्रित केंद्रशासित प्रदेश करें !

झारखंड के पाकूर जिले के तारानगर इलामी एवं दारापाडा में दंगों का सूत्र उपस्थित कर सांसद डॉ. दुबे ने कहा, ‘ममता बनर्जी सरकार की पुलिस एवं बंगाल के मालदा तथरा मुर्शिदाबाद के मुस्लिम लोग आकर हमारे स्थानों के लोगों को भगा रहे हैं । गांव के गांव खाली हो रहे हैं । यह अत्यंत गंभीर है । यदि मेरा कहना अनुचित हो, तो मैं त्यागपत्र देने के लिए तैयार हूं । संपूर्ण बंगाल, मुर्शिदाबाद एवं मालदा से लोग आकर हिन्दुओं के विरुद्ध अपराध किए हैं । झारखंड पुलिस कुछ काम नहीं कर सकती । मुस्लिमों की जनसंख्या दिनदहाडे बढ रही है । इसमें अब भारत सरकार को हस्तक्षेप करना चाहिए । मालदा, मुर्शिदाबाद, किशनगंज, अररिया, कटिहार एवं संपूर्ण संथाल परगणा केंद्रशासित प्रदेश बनाएं, अन्यथा हिन्दू नष्ट हो जाएंगे । वहां विधानसभा की समिति भेजें एवं इस समिति में अधिकाधिक तृणमूल कांग्रेस के सांसदों को समाहित करें ।’

संपादकीय भूमिका 

यह स्थिति होने तक क्या झारखंड मुक्ति मोर्चा सरकार सो रही थी ? आदिवासियों की रक्षा हेतु अब वे चुप क्यों हैं ?