Terminates J&K Govt Employees : जिहादी आतंकियों की सहायता करनेवाले जम्‍मू-कश्‍मीर के ४ मुस्लिम सरकारी कर्मचारी निलंबित !

श्रीनगर (जम्‍मू-कश्‍मीर) – आतंकियों के लिए हथियार एवं धन इकट्ठा करना, साथ ही पाकिस्‍तानी तस्‍करों के माध्यम से कश्‍मीर में नशीले पदार्थों का विक्रय करनेवाले ४ मुसलमान सरकारी कर्मचारियों को नौकरी से हटाया गया है । इन में २ पुलिस एक शिक्षा विभाग का कर्मचारी एवं एक पंचायती राज कर्मचारी है । इम्‍तियाज अहमद लोन, बाजील अहमद मीर, मुश्‍ताक अहमद पीर एवं जैद शाह ऐसे इनके नाम हैं ।

रक्षा-तंत्र को इन चारों की गतिविधियां संदेहपूर्ण लगी थी । वे इनके विरुद्ध जांच कर रहे थे । नौकरी के नियमों का उल्लंघन करने से उन्हें निलंबित किया गया है । ये कर्मचारी पाकिस्‍तान मार्ग से आनेवाले नशीले पदार्थ कश्‍मीर में बेचते थे एवं उससे मिलनेवाले पैसे आतंकवाद के लिए व्यय करते थे ।

अबतक ५५ कर्मचारियों पर की गई कार्यवाही

जम्‍मू-कश्‍मीर के उपराज्‍यपाल मनोज सिन्‍हा ने संवाददाता परिषद में कहा, ‘सरकार ने आतंकियों से संबंधित न्यूनतम ५५ कर्मचारियों पर कार्यवाही की है । ऐसे कर्मचारियों को पहचानने हेतु सरकार ने एक कृति दल का भी गठन स्थापित किया है ।’

संपादकीय भूमिका 

  • ऐसे लोगों को केवल निलंबित कर काम नहीं होगा, अपितु उन पर अपराध प्रविष्ट कर उन्हें कारागृह में डालकर उन्हें कठोर दंड होने के लिए प्रयास करने चाहिएं !
  • जम्‍मू-कश्‍मीर के आतंकवाद को धर्म होने से तथा वहां बहुसंख्‍यक मुसलमान होने के कारण वहां के अनेक मुसलमान आतंकियों की सहायता कर रहे हैं । इससे रशीद इंजीनियर जैसा अलगाववादी सांसद के रूप में चुना गया । जब तक यह मानसिकता नष्‍ट नहीं होती, तब तक कश्‍मीर का आतंकवाद नष्‍ट होना कठिन है !