Karnataka Controversy Over SchoolGrounds : आदेश के कारण गणेशोत्सव एवं श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, यह त्योहार नहीं मनाए जा सकते !

मंगळुरू में विद्यालयों के मैदान अशैक्षिक कार्यों के लिए न देने का कर्नाटक की कांग्रेस सरकार का हिन्दुद्वेषी आदेश

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या

मंगळुरू (कर्नाटक) – कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार ने मंगळुरू के विद्यालयों के मैदान एवं भवनों का उपयोग अशैक्षिक हेतु न करने के विषय में परिपत्रक प्रकाशित किया है । यह परिपत्रक दक्षिण कन्नड जिला शालेय शिक्षा संचालकों को सरकारी, अनुदानित एवं बिना अनुदानित विद्यालयों के लिए प्रकाशित किया है । इसके साथ ही शिक्षा विभाग से इस विषय में कोई भी प्रस्ताव सहमति के लिए न भेजें, ऐसा भी कहा गया है । यदि इस आदेश का उल्लंघन किया, तो संबंधित विद्यालय के प्रधानाध्यापक उत्तरदायी होंगे । शिक्षा विभाग के इस आदेश के उपरांत विद्यालय व्यवस्थापन मंडल द्वारा गणेशोत्सव एवं श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, इन त्योहारों के लिए विद्यालयों के मैदान उपलब्ध करने की अनुमति अस्वीकार कर दी है ।

भाजपा एवं हिन्दू संगठनों का कहना है कि दक्षिण कन्नड जिले के अनेक सरकारी विद्यालयों के मैदानों में अनेक वर्षों से गणेशोत्सव मनाया जा रहा है । परंतु इस वर्ष शिक्षा विभाग द्वारा दिए गए नए आदेश के अनुसार गणेशोत्सव बंद करने का निर्णय लिया गया है । बेलथंगडी को भाजपा के विधायक हरीश पुंजा ने मांग करते हुए कहा,  ‘सरकार को यह आदेश तुरंत वापस लेना चाहिए ।’

सामाजिक माध्यमों से भी इस आदेश का विरोध हो रहा है । लोगों का कहना है कि मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने चुनाव के समय अपनी सभाओं के लिए इन्हीं मैदानों का उपयोग किया था ।

संपादकीय भूमिका 

कांग्रेसी प्रशासन अर्थात इस्लामी प्रशासन ! उत्तर प्रदेश में दुकानों के मालिकों को अपने नाम लिखने के आदेश को विरोध करनेवाली कांग्रेस दूसरी ओर हिन्दुओं का दमन करती है, यह ध्यान में रखें !