Jaipur Protest : जयपुर (राजस्थान) में ४ हिन्दुओं के शव आने के बाद स्थानीय हिन्दू सडकों पर उतर आए और विरोध प्रदर्शन किया।

  • जम्मू में हिन्दू श्रद्धालुओं पर आतंकी हमले का मामला

  • पाकिस्तान के विरोध संताप

जयपुर (राजस्थान) – जम्मू के रियासी में हिन्दू श्रद्धालुओं की बस पर जिहादी आतंकवादी हमले में ९ लोग मारे गये । इनमें से ४ जयपुर के थे । ११  जून को उनका पार्थिव शरीर जयपुर के चौमूं में लाया गया। इसके बाद स्थानीय हिन्दुओं ने सड़कों पर उतरकर पाकिस्तान के विरोध में नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। इस हमले में राजेंद्र सैनी, ममता सैनी, पूजा सैनी और छोटे लड़के किट्टू की मौत हो गई ।

२ पुलिस स्टेशनों के बाहर विरोध प्रदर्शन

चौमूं शहर के गुस्साए लोग सड़कों पर उतर आए । परिजनों और प्रदर्शनकारियों ने मांगें पूरी होने तक शवों का अंतिम संस्कार करने से इन्कार कर दिया है । जयपुर के मुरलीपुरा और चौमूं थाने के पास सभी समुदायों की ओर से प्रदर्शन किया जा रहा है । हालात को देखते हुए दोनों जगहों पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है । प्रदर्शनकारियों ने बाजार भी बंद करा दिए हैं ।

मृतकों के परिजनों को १ करोड़ रुपये नुकसान के तौर पर देने की मांग

दोनों स्थानों पर नागरिकों और स्थानीय प्रतिनिधियों की बढ़ती भीड़ को देखकर वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे । वे प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश कर रहे थे; लेकिन प्रदर्शनकारी समझने के मूड में नहीं थे । प्रदर्शनकारी मृतकों के परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये यानि ४ करोड रुपये नुकसान की तौर पर और उनके आश्रितों को सरकारी नौकरी देने की मांग कर रहे हैं ।उन्होंने ठान लिया है कि ‘मांगें पूरी होने तक मृतकों का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा ।’

संपादकीय भूमिका 

आशा है कि जब हिन्दू वैध तरीके से शासकों पर दबाव डालेंगे तो वे जिहादी आतंकवाद को जड़ से नष्ट करने का प्रयास करेंगे !