प्रधानमंत्री मोदीजी भारत का चेहरा बन गए हैं !

भारत के मित्र के रूप में जिनकी पहचान है, वे अमेरिका के सांसद ब्रैड शर्मन का मत

मेरिका के सांसद ब्रैड शर्मन

लॉस एंजल्स (अमेरिका) – वर्ष २०१४ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी द्वारा किए गए विकास-कार्य एवं देश की आर्थिक प्रगति के लिए अमेरिका के सांसद ब्रैड शर्मन ने उनकी प्रशंसा की है । उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदीजी भारत का चेहरा बन गए हैं । अमेरिका के सांसद ब्रैड शर्मन भारत के मित्र के रूप में पहचाने जाते हैं ।

सौजन्य Business Today

शर्मन ने आगे कहा,

‘१. प्रधानमंत्री मोदीजी के कार्यकाल में दिखाई देता है कि भारत एवं अमेरिका के मध्य द्विपक्षीय संबंध सुदृढ हुए हैं । ऐसा भले ही हो, तब भी भारत के रूस से रक्षा-संबंध एक चुनौती बनी रही है । अर्थात प्रत्येक देश एवं नेता की अपनी चुनौतियां होती हैं ।

२. किसी भी देश की सफलता का श्रेय मैं केवल एक नेता को नहीं देता । आपके पास १.३ अरब से अधिक लोग हैं और वे सभी भारत को अधिक सफल देश बनाने के लिए एकत्रित कार्य कर रहे हैं ।

३. अमेरिका एवं भारत के मध्य के व्यापार ने प्रत्येक सीमा पार कर ली है । वास्तव में भारतीय-अमेरिकी सबसे अधिक शिक्षित हैं तथा अमेरिका के सभी वांशिक गुट की अपेक्षा उनकी आय सर्वाधिक है ।

४. रूस से हमारे संबंध उतने अच्छे नहीं है । हमें आशा है कि यूक्रेन के साथ युद्ध का सफल निर्णय होगा । ऐसा करने से विश्व की निश्चित ही बडी सहायता होगी ।’