Delhi Budget 2024 : हम राम राज्य के स्वप्न को पूर्ण करने के लिए दिन-रात परिश्रम कर रहे हैं !

वित्त मंत्री आतिशी मार्लेना

देहली के वित्त मंत्री का हास्यास्पद वक्तव्य !

नई देहली – इस कक्ष में उपस्थित सभी लोग भगवान श्री राम से प्रेरित हैं। हम राम राज्य के स्वप्न को पूर्ण करने के लिए गत ९ वर्षों से दिन-रात कार्यरत हैं। हमने देहली के लोगों को समृद्धि देने का प्रयास किया है । अभी ‘ करने के लिए बहुत कुछ शेष है; देहली की वित्त मंत्री आतिशी मार्लेना ने कहा, किन्तु हमने गत ९ वर्षों में बहुत कुछ किया है ।

मार्लेना ने ४ मार्च को देहली विधानसभा में वर्ष २०२४-२५ के लिए ७६ सहस्त्र करोड रुपये का अर्थसंकल्प प्रस्तुत किया। उस समय मार्लेना ने उपरोक्त वक्तव्य दिया था ।उन्होंने कहा कि अर्थसंकल्प में हम १८ वर्ष से अधिक आयु की महिलाओं को १ सहस्त्र रुपये प्रति माह देने की घोषणा कर रहे हैं । इसके लिए सरकार ने ‘महिला सम्मान योजना’ प्रारंभ की है ।

संपादकीय भूमिका

  • एक राजनीतिक दल जो कथित किसान आंदोलन की आड में ‘जे.एन्.यू.’(जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय )में राष्ट्र विरोधी शक्तियों का बचाव करता है, खालिस्तानी एवं जिहादी आतंकवादी शक्तियों पर कार्रवाई करने की जगह उनका का समर्थन करता है, जिसका उपमुख्यमंत्री भ्रष्टाचार के आरोप में कारागार में है, जिसके मुख्यमंत्री पर भ्रष्टाचार के आरोप में हैं , कहते हैं; रामराज्य लाएंगे! क्या ऐसे दल को राम राज्य का अर्थ भी ज्ञात है ?
  • रामराज्य आने के लिए, एक ऐसा राजा होना चाहिए जो भगवान श्रीराम की तरह शासन करे। क्या ´आप´ दल में एक भी ऐसा नेता है?