पुणे में वेताल पहाडी पर मद्य धुंद युवतियों का ‘चलचित्र ‘ सामाजिक माध्यमों पर प्रसारित !

शिक्षा का मायका कहा जानेवाला पुणे नगर, बन जायेगा व्यसन का घर! – अभिनेता रमेश परदेशी की संतप्त प्रतिक्रिया !

अभिनेता रमेश परदेशी

पुणे (महाराष्ट्र) –  पुणे के मादक द्रव्य तस्कर ललित पाटिल के बंदी बनाए जाने के उपरांत नगर में मादक द्रव्य तस्करी के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारियां उजागर हुई हैं । प्राप्त जानकारी के अनुसार सांस्कृतिक नगरी पुणे अब व्यसन का केंद्र बनने लगा है। ‘मुलशी पैटर्न’ चलचित्र के अभिनेता रमेश परदेशी उपनाम पिट्या भाई का वेताल पहाडी , पुणे में चित्रित किया हुआ, मद्य धुंद युवतियों का एक चलचित्र सामाजिक माध्यम  पर प्रसारित किया गया है। इस ‘चलचित्र ‘ में एक युवती अचेत अवस्था में है, जबकि दूसरी युवती मादक पदार्थ के सेवन के कारण मद्यावस्था में बडबडाती दिखाई देती है। प्रत्येक पुणेवासी के लिए यह गंभीर चिंता करने का समय है अन्यथा, पुणे नगर, जो शिक्षा का मायका कहा जाता  है, मादक द्रव्य सेवन करने वाले व्यसनियों का घर बन जाएगा, ” अभिनेता रमेश परदेशी ने कहा।

वेताल पहाडी, पुणे निवासियों के लिए नगर का एक महत्वपूर्ण स्थान है। इस पहाडी को बचाने के लिए पुणे वासियों ने विरोध प्रदर्शन किया है। अनेक लोग वेताल पहाडी पर नियमित रूप से टहलने जाते हैं; किन्तु अब इस पहाडी पर जो हो रहा है उसे देखकर पुणे के लोग अचंभित हैं। पुणे वासियों की इसी भावना को सामने लाए हैं मराठी अभिनेता रमेश परदेशी। रमेश परदेशी ने एक तीक्ष्ण प्रश्न भी पूछा है, ‘एक माता-पिता, जागरूक नागरिक, भाई, बहन के रूप में क्या हम इस पर गंभीरता से विचार करेंगे या नहीं?’

संपादकीय भूमिका 

आज की अधिकांश युवा पीढी मादक द्रव्यों के जाल में फंस चुकी है। अन्वेषण संस्थाएं, सुरक्षा संस्थाएं, मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने का प्रयास कर रही हैं; किन्तु वे कम पड रहे हैं। तस्करों के विरुद्ध  कठोर कार्रवाई करने पर ही मादक पदार्थों की महामारी पर नियंत्रण पाया जा सकता है!