Rajasthan Hijab Row : जोधपुर (राजस्थान) में हिजाब पहनकर विद्यालय पहुंची मुसलमान छात्राओं को कक्षा में बैठने न देने से हंगामा !

स्थानीय पार्षद खलिफा ने शिक्षकों को धमकाया !

(हिजाब  का अर्थ है मुसलमान महिलाओं द्वारा सिर एवं गर्दन ढंकने हेतु उपयोग किया जानेवाला वस्त्र)

प्रधानाध्यापक से विवाद करते हुए छात्रा के अभिभावक

जोधपुर (राजस्थान) : यहां के पिपर क्षेत्र में १० से अधिक मुसलमान छात्राओं का विद्यालय में हिजाब पहनकर आने पर अटल रहने से यहां हंगामा हुआ । इस समय पार्षद खलिफा भी विद्यालय पहुंचे । उन्होंने यहां के शिक्षकों को धमकाते हुए कहा कि आज यह जो सरकार है, वह कल चली जाएगी; परंतु शिक्षकों को यही रहना पडेगा ।

१. हिजाब पहनकर विद्यालय पहुंची छात्राओं की वेशभूषा पर शिक्षकों द्वारा आपत्ति जताए जाने के उपरांत विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने छात्राओं को उनके अभिभावकों को विद्यालय में बुलाने हेतु घर भेजा । जब छात्राएं उनके अभिभावकों के साथ विद्यालय पहुंची, उस समय हंगामा हुआ ।

२. प्रधानाध्यापक रामकिशोर सांखला ने बताया कि ये छात्राएं सिर एवं गर्दन ढंककर विद्यालय आई थीं, उसके कारण उन्हें कक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी गई । सरकार द्वारा सुनिश्चित गणवेश में ही विद्यालय आने की अनुमति है; परंतु इन छात्राओं के परिजनों ने इसका विरोध करते हुए हंगामा किया । इस समय पार्षद खलिफा भी वहां पहुंचे । इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस वहां पहुंची तथा उन्होंने इस प्रकरण को शांत किया ।

संपादकीय भूमिका 

  • सभी को समान गणवेश होते हुए भी धार्मिक स्वतंत्रता के नाम पर स्वयं को अलग दिखाने का प्रयास करनेवालों को पाकिस्तान भेजिए !
  • नियमों का पालन न करनेवालों को विद्यालय से निकाल देना चाहिए, यही किसी को भी लगेगा !
  • राजस्थान में भाजपा की सरकार होने के कारण शिक्षकों को धमकानेवाले पार्षद को गिरफ्तार कर उसे कारागृह में बंद कर देना चाहिए !