भावनगर (गुजरात) में मुसलमान धर्मांध कट्टरपंथियों ने किया हिन्दू दर्जी पर आक्रमण ( Gujarat Muslims Attacked Hindus)

हनुमान चालीसा लगाने के कारण हुए क्रोधित !

भावनगर (गुजरात) – विश्व हिन्दू परिषद और अन्य हिन्दू संगठनों से जुडे हिन्दू दर्जी व्यावसायिक  राजेंद्र भाई चौहान पर मुस्लिम धर्मांध कट्टरपंथियों ने निंद्य आक्रमण किया। जिसमें वह घायल हो गये। यह आक्रमण चौहान द्वारा हनुमान चालीसा पाठ लगाए जाने के उपरांत साहिल, शौकत और मुन्ना ने किया था । यह घटना १ फरवरी, संध्या की है।

१. राजेंद्र भाई चौहान अपनी दुकान में काम कर रहे थे। उसी समय पडोस में रहने वाले साहिल पदरशी  और शौकत मांकड़ वहां आए। उस समय साहिल के हाथ में लोहे का पाइप था। दुकान में घुसने के उपरांत दोनों ने उनके साथ गाली-गलौज प्रारंभ कर दी और पाइप से उन पर आक्रमण कर दिया। उनके दाहिना कानमें घाव हो गया। इसके उपरांत राजेंद्र भाई चिल्लाने लगे और उनकी चित्कार  सुनकर आसपास के लोग घटनास्थल पर पहुंच गए। लोगों को आता देख धर्मांध कट्टरपंथी भाग निकले ।

२. राजेंद्रभाई चौहान ने बताया कि २ दिवस पूर्व पडोस में रहने वाले शौकत से विवाद हुआ था । उसके उपरांत बिलाल के विरुद्ध पुलिस में आरोप प्रविष्ट कराया था । मैं अपनी दुकान में हनुमान चालीसा सुन रहा हूं। इसी बात को लेकर ६-७ मास पूर्व  हमारा आरोपियों से झगडा हुआ था। एक बार जब हनुमान चालीसा का पाठ हो रहा था तो आरोपी ने आकर ध्वनि मुद्रक बंद कर दिया। यहां का मुसलमान परिवार हनुमान चालीसा का विरोध करता है। किसी और ने कभी आपत्ति नहीं जताई। ३१ जनवरी को भी हनुमान चालीसा को लेकर झगडे हुए थे।

प्रथम सूचना प्रतिवेदन (एफ.आई.आर.) में हनुमान चालीसा का उल्लेख नहीं है !

राजेंद्रभाई चौहान ने कहा कि मैंने पुलिस को संपूर्ण जानकारी दे दी थी; किन्तु  उन्होंने प्रथम सूचना प्रतिवेदन में हनुमान चालीसा का उल्लेख नहीं किया, तो मुझे क्या करना चाहिए ? इस प्रकरण में कुछ पुलिस अधिकारी उनके घर आये और उनका वक्तव्य पंजीकृत किया।

इस संबंध में बोरतलाव पुलिस थाने के पुलिस अधिकारी और इस प्रकरण को संभालने वाले के.सी. रेहवार ने कहा, वर्तमान घटना के आधार पर प्रकरण प्रविष्ट कर लिया गया है । इसलिए इसमें हनुमान चालीसा का उल्लेख नहीं है। दोनों पक्षों के बीच वाद-विवाद हुआ। हम अन्वेषण कर रहे हैं। उसके उपरांत ही पूरे तथ्य उजागर होंगे ।

संपादकीय भूमिका 

  • जब गुजरात में भाजपा की सरकार है तो धर्मांध कट्टरपंथी मुसलमान हनुमान चालीसा पठन करने से हिंदुओं पर आक्रमण करने का साहस कैसे कर सकते हैं?, हिंदुओं के मन में यह यक्ष प्रश्न उठना स्वाभाविक है !
  • जबकि हिन्दू दशकों से मस्जिदों पर लगे बडे-बडे ध्वनि संवर्धकों से दिन में ५ बार अजान सुनते आ रहे हैं, तब तो उन्होंने कभी किसी पर इस प्रकार का आक्रमण नहीं किया; किन्तु धर्मांध कट्टरपंथियों को हिंदुओं के धार्मिक गीतों से जलन क्यों होती रहती है !