मुसलमान युवक नियंत्रण से बाहर हों जाएंगे, तो भारत में युद्ध का वातावरण निर्माण होगा ! (Maulana Tauqeer Raza Threats)

लालकृष्ण आडवाणी को भारतरत्न घोषित किया जाने के कारण मौलाना तौकीर रझा का घमंड भरा वक्तव्य !

मौलाना तौकीर रझा

नई देहली – सभी मुसलमान अपने देश पर प्रेम करते हैं । देशप्रेम के कारण मुसलमानों ने संयम रखा है । हमारे युवा यदि नियंत्रण से बाहर होंगे, तो भारत में युद्ध का वातावरण निर्माण होगा । वे किसी से डरते नहीं । जिन्होंने अच्छा काम किया है, उन्हें भारतरत्न दिया जाता है; परंतु आडवाणी ने कोई अच्छा काम नहीं किया है, ऐसे विषैले फुफकार ‘इत्तेहाद मिल्लत कौन्सिल’ के प्रमुख मौलाना तौकीर रझा ने छोडे हैं । उन्होंने कहा कि आडवाणी को भारतरत्न दिया जाने से इस पुरस्कार का घोर अनादर हुआ है । भाजपा के ज्येष्ठ नेता तथा भूतपूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को ‘भारतरत्न’ देकर सम्मानित करने के सूत्र को लेकर उन्होंने उपर्युक्त वक्तव्य दिया है ।

रझा ने आगे कहा कि,

१. भारत में द्वेष, असत्यनिष्ठा, अन्याय और बेरोजगारी बढ गई है । आडवाणी इसके लिए उत्तरदायी हैं ।

२. मुसलमान देश में धर्मांधता और युद्ध का वातावरण नहीं चाहते । मस्जिदें गिराई जाएं, मुसलमानों की हत्याएं की जाएं, उनका अनादर हो जाए, उनके बेटियों को दिग्भ्रमित किया जाए, यह हमें अपेक्षित नहीं है ।

सरकार द्वेष के आधार पर राजनीति करना चाहती है ! – जमात-ए-इस्लामी हिंद

‘जमात-ए-इस्लामी हिंद’ के सचिव मलिक मोहतसीम खान ने भी आडवाणी को भारतरत्न मिलने के सूत्र को लेकर विरोध किया है । उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार से बाबरी ढांचा ध्वस्त करनेवालों का ही सम्मान करने की अपेक्षा की जा सकती है । केंद्र सरकार द्वेष के आधार पर राजनीति करना चाहती है । जो शांति नहीं चाहते, ऐसे ही लोगों को आजकी सरकार पुरस्कार देगी । वर्तमान सरकार कानून के अनुसार काम कर रही है क्या, इसका विचार देश की जनता को करना होगा ।

संपादकीय भूमिका 

  • भारत में अनेक युवक नियंत्रण से बाहर हैं, इसीलिए आज लव जिहाद, जिहादी आतंकवाद, गोहत्या जैसी अनेक समस्याएं सामने खडी हैं । ऐसे लोगों पर रोक लगाने के लिए उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, आसाम आदि राज्य सतर्क हुए हैं, इसीलिए ऐसा घमंड भरा वक्तव्य दिया जा रहा है !
  • लोकतंत्र में किसी विषय का विरोध करने में कुछ अनुचित नहीं; परंतु देश की अखंडता को चुनौति देनेवाले ऐसे मौलानाओं को बंदी बनाकर कठोर कार्यवाही की जानी चाहिए !
  • भारत के मुसलमान घबराए हुए हैं, ऐसा कहकर भारत की प्रतिमा मलीन करनेवाले बीबीसी, न्यूयॉर्क टाइम्स जैसे भारतद्वेषी विदेशी प्रसारमाध्यमों को अब इस समाचार को लेकर भारत को करारा प्रश्न पूछना होगा !