ब्रिटिश सांसद ब्लैकमैन ने बीबीसी को संसद में फटकारा । 

श्रीरामलला की प्राणप्रतिष्ठा का पक्षपाती वार्तांकन करने पर बीबीसी को फटकार !

लंदन (ब्रिटेन) – प्रभु श्रीराम के जन्मस्थान पर उनके मंदिर निर्माण किए जाने के कारण विश्वभर के हिन्दुओं ने आनंद व्यक्त किया था; लेकिन खेद से यह बताना पड रहा है कि, बीबीसी ने इस विषय में वार्तांकन करते समय मस्जिद गिराने का उल्लेख अधिक किया । निश्चित ही उस स्थान पर मस्जिद थी; लेकिन लगभग द२ सहस्त्र वर्षों से वहां मंदिर ही था, यह भूलने से कैसे चलेगा ? साथ ही मुसलमान पक्षकारों को शहर में ही ५ एकड भूमि दी गई है, यह भी सत्य है, ऐसे शब्दों में ब्रिटेन में हुजूर पार्टी के (कंजरवेटिव) सांसद बॉब ब्लैकमैन ने ब्रिटिश प्रसारमाध्यम ‘बीबीसी’ पर ब्रिटेन की संसद में सूत्र रखते हुए टिप्पणी की । ‘विश्वभर में चल रही उथल-पुथल का एक सभ्य और अच्छा ब्योरा लेने का काम बीबीसी को करना चाहिए; लेकिन बीबीसी के वार्तांकन में ऐसा नहीं दिखता’, ऐसा भी सांसद ब्लैकमैन ने कहा ।

(सौजन्य : The Economic Times) 

ब्रिटेन के अन्य सांसदों की ओर से भी आपत्ति !

सांसद बॉब ब्लैकमैन ने अन्य सांसदों का आवाहन करते हुए कहा, बीबीसी की नि:पक्षपाती नीति और विश्वभर में चल रही उथल-पुथल का अचूक वार्तांकन होने के लिए संसद में चर्चा होनी चाहिए । इसके लिए सरकार को समय निश्चित करना चाहिए ।’ इसके उपरांत ब्लैकमैन ने ‘एक्स’ पर पोस्ट कर अन्य सांसदों ने भी बीबीसी के वार्तांकन के विषय में आपत्ति प्रकट करने की बात कही । उन्होंने कहा कि मैं हिन्दुओं के अधिकारों का समर्थक होने की भूमिका से बताना चाहता हूं कि, इस गलत वार्तांकन के कारण असंतोष निर्माण हुआ है । बीबीसी को नि:पक्षपाती वार्तांकन करना चाहिए । (भारत के कितने हिन्दू सांसदों ने बीबीसी पर इस विषय को लेकर टिप्पणी की अथवा जवाब मांगा ? – संपादक)

संपादकीय भूमिका

बीबीसी भारतद्वेषी और हिन्दूद्वेषी है, यह जगजाहिर है । उसे ब्रिटेन सरकार की ओर से निधि मिलता है । वर्तमान में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री भारतीय वंश के हिन्दू हैं । इसका भारत को और हिन्दुओं को कुछ भी लाभ नहीं हो रहा है, यही इससे दिखाई देता है !