Babbar Khalsa Terror Funding : ‘बब्बर खालसा इंटरनेशनल’ ने विदेशी पर्यटकों के माध्यम से भारत में करोडों रुपए भेजे !!

  • पारंपरिक ‘हवाला’ के स्थान पर ‘एम.टी.एस.एस.’ इस सरकारी सुविधा का किया दुरुपयोग !

  • खालिस्तानी आतंकवादियों के लिए हथियार तथा गोला बारूद खरीदने के लिए करोडों रूपयों का उपयोग !

नई देहली – भारत के विरोध में कनाडा और पाकिस्तान से काम करने वाला खालिस्तानी आतंकवादी संगठन ‘बब्बर खालसा इंटरनेशनल’ ने भारत में करोडों रुपए भेजने के लिए नई पद्धति अपनाई है । इसके लिए पारंपरिक ‘हवाला’ के स्थान पर भारत सरकार की विदेशी पर्यटकों के लिए ‘एम.टी.एस.एस.’ इस योजना का दुरुपयोग किया गया ।

(सौजन्य : Capital TV Uttar Pradesh)

‘मनी ट्रांसफर सर्विस स्कीम’ इस योजना के माध्यम से विदेशी पर्यटक विदेश से एक वर्ष में ३० बार पैसा मंगवा सकते हैं । एक समय में अधिक से अधिक २५० अमेरिकी डॉलर अर्थात २ लाख ७ सहस्र रुपए मंगवाने की इस योजना के अंतर्गत सुविधा है । ‘बब्बर खालसा इंटरनेशनल’ ने विदेशी पर्यटकों को पैसों का लालच दिखाकर उनके हाथों विदेश से पैसे भेजे । भारत में उनके आतंकवादियों को पर्यटकों द्वारा पैसे उपलब्ध कराए गए । इस पद्धति का प्रयोग कर अभी तक हथियार तथा विस्फोटक खरीदने के लिए करोडों रुपए भारत में भेजे गए हैं । भारतीय जांच एजेंसी ने रिजर्व बैंक की सहायता लेकर कुख्यात गुंडे लॉरेंस बिश्नोई तथा’बब्बर खालसा इंटरनेशनल’ के आतंकवादी हरविंदरसिंह रिंडा तथा गोल्डी बराड के विरोध में ३२ स्थानों पर छापेमारी की थी । इसी से यह संपूर्ण प्रकरण सामने आया ।

संपादकीय भूमिका

  • कनाडा में कार्य करने वाले इस संगठन पर प्रतिबंध लगाने के लिए अब भारत को पाकिस्तान जैसे ही कनाडा को भी ‘आतंकवाद को बढावा देनेवाला देश’ इस प्रकार उसकी छवि विश्व के सामने लानी चाहिए !
  • खालिस्तानियों द्वारा जिन विदेशी पर्यटकों का प्रयोग इसके लिए किया गया, उन पर भी कठोर से कठोर कार्यवाही करने सहित विदेश मंत्रालय ने संबंधित देश को भी इस विषय में फटकारना चाहिए । तभी ऐसी घटनाएं रुकेंगी !