KS Chithra : प्रसिद्ध गायिका चित्रा द्वारा, प्रभु श्री राम का नामस्मरण करने के लिए किए गए आवाहन की सामाजिक माध्यमों पर आलोचना !

श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर किया गया था आवाहन !

गायिका के.एस. चित्रा

तिरुवनंतपुरम – केरल की ख्याति प्राप्त गायिका के.एस. चित्रा ने सामाजिक माध्यम पर ‘संदेश’ प्रकाशित  कर अपने प्रशंसकों से श्री रामलला के प्राणप्रतिष्ठा समारोह के दिन दीपक प्रज्वलित करने एवं प्रभु श्री राम के नाम का जप करने का आग्रह किया था।

जहां प्रशंसकों ने गायिका को संदेश भेज कर अभिनंदन किया , वहीं विरोधियों ने इस पर आपत्ति व्यक्त की । कुछ ने कहा कि ‘चित्रा को श्री राम मंदिर का समर्थन करने की आवश्यकता नहीं थी’, जबकि अन्य ने कहा कि ‘श्री राम मंदिर का समर्थन करके, उन्होंने एक राजनीतिक दल विशेष का पक्ष लिया।’

केरल को ‘तालिबान’ नहीं बनने दिया जाएगा ! – वी. मुरलीधरन, केंद्रीय मंत्री

एक वृत्तसंस्था से चर्चा करते हुए वी. मुरलीधरन ने कहा कि चित्रा को सामाजिक माध्यम पर धमकी दी जा रही है। उन्हें लक्ष्य किया जा रहा है। क्या केरल में दीपक प्रज्वलित करना एवं  भगवान राम का जप करना अपराध है? इस निंद्य गुंडागर्दी पर पुलिस चुप क्यों है? जो लोग सबरीमाला की परंपरा को तोडने का प्रयत्न कर रहे थे, चित्रा के विरोध के पीछे वही लोग हैं। केरल में विपक्ष और सत्तारूढ दल दोनों ही ऐसे तत्वों को बढावा दे रहे हैं।

के.एस. चित्रा ४० वर्षों से गायन क्षेत्र में सक्रिय हैं !

चित्रा ६० वर्ष की हैं तथा  ४० वर्षों से गायन के क्षेत्र में सक्रिय हैं। वह ‘लिटिल नाइटिंगेल ऑफ इंडिया’ के नाम से प्रसिद्ध हैं। उन्होंने विभिन्न भाषाओं में २५ सहस्त्र से अधिक गाने ध्वनि मुद्रित किए हैं।

संपादकीय भूमिका 

  • चित्रा केरल प्रांत निवासी हैं । इससे ज्ञात होता है कि वहां के साम्यवादी  किस प्रकार हिंदुओं की परंपराओं को मानने एवं समर्थन करने वालों का विरोध करते हैं !
  • अन्य समय में धर्म की स्वतंत्रता और व्यक्तिगत स्वतंत्रता का ढोल पीटने वाले कैसे चूहे के बिल में जाकर छिप जाते हैं ?