Islamic State Gujarat : गुजरात दंगे का बदला लेने के लिए इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी गुजरात में करने वाले थे आतंकवादी आक्रमण !

नई देहली – गुजरात में वर्ष २००२ में हुए दंगे का बदला लेने के लिए इस्लामिक स्टेट पूना समूह ने गुजरात में आतंकवादी आक्रमण करने का षड्यंत्र रचने की बात उजागर हुई है । कुछ माह पूर्व बंदी बनाए गए इस्लामिक स्टेट के शाहनवाज आलम इस आतंकवादी की जांच में यह जानकारी मिली है । उनके बताएनुसार गुजरात के गांधीनगर, कर्णावती, वडोदरा, और सूरत इन शहरों को लक्ष्य किया जाने वाला था ।

आतंकवादी शाहनवाज आलम

शाहनवाज ने बताया कि आतंकवादी आक्रमण के लिए इस्लामिक स्टेट के २ आतंकवादी पूना से कर्णावती गए थे । वहां वे २ दिन रुके थे । उन्होंने वहां के रेलवे स्टेशन, सिनेमाघर, विश्वविद्यालय, सभागृह, मस्जिद, साबरमती आश्रम, न्यायालय, रा.स्व. संघ और विहिप के कार्यालय आदि सार्वजनिक स्थानों की जानकारी इकट्ठा की थी । वहां के छायाचित्र निकाले थे और उन्होंने वीडियो भी बनाए थे । इसके उपरांत वे वापस लौटे थे । उन्हें पाकिस्तान में उनके प्रमुख अबू सुलेमान की ओर से आदेश मिलने के उपरांत इस षड्यंत्र को कैसे पूर्ण करना है, यह तय करना था ।

संपादकीय भूमिका 

२० वर्ष पूर्व कारसेवकों को जलाकर मारने के कारण हुए दंगे का बदला लेने का धर्मांध मुसलमान आज भी प्रयास कर रहे हैं । हिन्दुओं ने ऐसा बदला लेने का प्रयास किया, तो उन्हें वर्ष के ३६५ दिन भी कम पडेंगे; लेकिन हिन्दू सहिष्णु और कानूनप्रेमी होने से वह हमेशा ही अन्याय के विरोध में वैधानिक मार्ग से लडाई लडते हैं !