प्रधानमंत्री कार्यालय का अधिकारी होने का दावा करनेवाले सय्यद बुखारी को बनाया गया बंदी !

  • डॉक्टर बनकर ६-७ युवतियों से विवाह !

  • पाकिस्तानी गुप्तचर होने की आशंका !

सय्यद इशान बुखारी

भुवनेश्वर (ओडिशा) – ओडिशा पुलिस के विशेष कृति दल ने जाजपूर जिले से सय्यद इशान बुखारी नामक एक कश्मीरी मुसलमान को बंदी बनाया है । वह कभी अपनेआप को प्रधानमंत्री कार्यालय का अधिकारी, तो कभी भारतीय सेना का चिकित्सकीय अधिकारी, कभी ‘न्यूरो सर्जन’, तो कभी राष्ट्रीय अन्वेषण तंत्र के अधिकारियों का निकटवर्ती होने का दावा कर लोगों को धोखा देता था । पाकिस्तान के अनेक संशयितों के साथ उसका संपर्क है । इसलिए उसके पाकिस्तानी गुप्तचर होने की भी आशंका है । उसके विरुद्ध अनेक प्रमाण प्राप्त हुए हैं ।

१. सय्यद इशान बुखारी उपाख्य इशान बुखारी उपाख्य डॉ. इशान बुखारी ऐसा इस युवक का नाम है । वह कश्मीर के कुपवाडा का निवासी है । वर्ष २०१८ से वह ओडिशा में रहता है ।

२. सय्यद ने अपना अलग-अलग परिचय देकर कश्मीर, उत्तरप्रदेश, महाराष्ट्र और ओडिशासहित भारत के अनेक राज्यों में लगभग ६-७ युवतियों से विवाह किया । पुलिस के कहनेनुसार उसके और भी अनेक युवतियों के साथ संबंध हैं ।

३. इस युवक ने अनेक अंतरराष्ट्रीय विद्यापिठों से चिकित्सकीय पदवियां प्राप्त की हैं । ओडिशा के पुलिस महानिरीक्षक जय नारायण पंकज ने बताया कि सय्यद से अमेरिका के कॉर्नेल विद्यापीठ, कनाडा की स्वास्थ्य सेवा संस्था और अन्य विद्यापिठों ने दी चिकित्सकीय पदवियां अधिग्रहित की हैं ।

४. इसके अतिरिक्त ४ भ्रमणभाष, अनेक परिचयपत्र और कोरे धनादेशों के साथ अनेक दस्तावेज भी अधिग्रहित किए गए हैं ।

संपादकीय भूमिका 

  • इतने वर्ष लोगों को धोखा देकर भी कानून की पकड में न आना, इससे कानून-सुव्यवस्था और भी सक्षम होने की आवश्यकता ध्यान में आती है !
  • भारत में अल्पसंख्यक होकर भी अपराध क्षेत्र में बहुसंख्यक !