करनी सेना के अध्यक्ष गोगामेडी की हत्या में भारतीय सैनिक समाहित !

राष्ट्रीय श्री राजपूत करनी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेडी

जयपुर (राजस्थान) – यहां राष्ट्रीय श्री राजपूत करनी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेडी की हत्या के २ आरोपियों को पुलिस ने पहचान लिया है तथा उनको ढूंढने के लिए पुलिस उत्तर प्रदेश, पंजाब एवं मध्य प्रदेश में गई है । इन दोनों में से निखिल फौजी नाम का एक आरोपी  भारतीय सेना का जवान निकला । वह छुट्टी में घर आया था, तभी उसने हत्या की । वह हरियाणा का रहनेवाला है ।

आरोपियों ने गोगामेडी के घर ले जानेवाले मित्र को भी मार डाला !

गोगामेडी की हत्या करनेवाले जयपुर में कपडों के व्यापारी नवीन शेखावत के साथ उनके मौसेरे भाई की विवाह-पत्रिका देने के बहाने गोगामेडी के घर गए थे । नवीन शेखावत करनी सेना के सदस्य थे । दोनों आरोपी मित्र के रूप में नवीन के साथ गए थे । दोनों हत्यारों ने गोगामेडी पर गोलियां बरसाने के पश्चात नवीन को भी मार डाला । उन्होंने नवीन को क्यों मारा ? पुलिस इसकी जांच कर रही है ।

पंजाब पुलिस ने राजस्थान पुलिस को आक्रमण के षड्‌यंत्र से ८ माह पूर्व ही अवगत कराया था !

विशेष बात यह है कि पंजाब पुलिस ने गोगामेडी पर आक्रमण करने के षड्‌यंत्र की जानकारी ८ माह पूर्व राजस्थान पुलिस को दी थी । इसके पश्चात भी गोगामेडी को पुलिस ने सुरक्षा नहीं दी थी । (इसके लिए उत्तरदायी पुलिसकर्मी पर भी सरकार को कठोर कार्रवाई करनी चाहिए ! – संपादक)

अनेक स्थानों पर प्रदर्शन !

आरोपियों पर कार्रवाई करने की मांग के लिए राष्ट्रीय श्री राजपूत करनी सेना ने ६ दिसंबर को ‘राजस्थान बंद’ की घोषणा की थी । जयपुर के व्यापारी संगठन ने उसका समर्थन किया है । इसके साथ ही जैसलमेर एवं बारमेर में भी बंद की घोषणा की गई थी । इस कारण अनेक स्थानों पर प्रदर्शन करते हुए बंद का पालन किया गया ।