STRING GEO (Bharat Ka OTT) : हिन्दुओं का अपना ‘स्ट्रिंग जिओ’ के ‘ओटीटी’का शुभारंभ !

‘स्ट्रिंग रिवील्स’ नामक हिन्दुत्वनिष्ठ संगठन के विनोद की वाहिनी यूट्यूब ने अन्यायपूर्ण ढंग से बंद करने पर  ‘भारत का ओटीटी’ आरंभ !

(‘ओटीटी’ अर्थात ‘ओवर द टॉप’! प्रतिष्ठानों द्वारा सीधे इंटरनेटपर दर्शकों के लिए दी गई सेवा अर्थात ‘ओटीटी’ । ओटीटी द्वारा दर्शक फिल्म, वेब सिरीज आदि मनोरंजनात्मक कार्यक्रम देख सकते हैं ।)

‘स्ट्रिंग रिवील्स’ नामक हिन्दुत्वनिष्ठ संगठन के प्रमुख श्री. विनोद

बेंगलुरू (कर्नाटक) – हिन्दुओं पर होनेवाले अत्याचार, घोर अन्याय, इसके साथ ही सनातन धर्म पर होनेवाले आघात को उजागर करने के लिए हिन्दुओं का अपना ‘ओटीटी’ आरंभ करने की जानकारी ‘स्ट्रिंग रिवील्स’ नामक हिन्दुत्वनिष्ठ संगठन के प्रमुख श्री. विनोद ने दी । ‘स्ट्रिंग जिओ’ के नाम से आरंभ किए गए इस ओटीटी को विनोद ने ‘भारत का ओटीटी’ संबोधित किया है । इस संदर्भ में उन्होंने ‘एक्स’पर (पूर्व के ट्वीटर पर) हाल ही में एक वीडियो प्रसारित करके जानकारी दी ।

‘स्ट्रिंग रिवील्स’ नामक यूट्यूब चैनल गत कुछ वर्षों से हिन्दुओं पर होनेवाले जागतिक षड्यंत्रों के पीछे कौन है ? यह उदाहरण सहित स्पष्ट करके बता रहे हैं । इस चैनल के १४ लाख से भी अधिक अनुयायी (सबस्क्राइबर्स) थे; परंतु यूट्यूब ने इस चैनल पर सितंबर २०२३ में एकाएक प्रतिबंध लगा दिया । तदुपरांत इस संगठन ने अब अपना दूसरा ओटीटी भी आरंभ किया है ।

इस वीडियो में श्री. विनोद ने कहा है – 

१. यह भारतभूमि श्रेष्ठ गुरु, आश्रम और मंदिरों से पावन हुई भूमि होने से यहां के आश्रमों में सर्वोच्च आनंद और जीवन का वास्तविक अर्थ मिलता है । अब ऐसे आश्रम और मंदिरों को नष्ट करने की कुटिल षड्यंत्र की इच्छा रखनेवाले लोग यदि पाए जाएं, तो आप ही बताएं कि हमें क्या करना चाहिए ?

२. आज ऑनलाईन प्रसारमाध्यमों में (‘डिजिटल मीडिया’में) ऐसे लोगों की ही भरमार है । बडी वाहिनियां गलत जानकारी देती हैं । कथित समाजसेवक धार्मिक आवाज ऊंची नहीं होने देते । वे  हमारा बुद्धिभेद (ब्रेन वॉश) करने की ताक में रहते हैं और आतंकवादियों का पूरा-पूूरा समर्थन करने का प्रयत्न करते हैं ।

३. हिन्दुओं को अंधेरे में रखने के लिए और हममें दास्यत्व की मानसिकता निर्माण करने के लिए भारी मात्रा में पैसा खर्च किया जा रहा है । इन बातों का समाचार लेने के लिए मैंने यह ‘ओटीटी’ आरंभ किया है ।

४. हमारे देवी-देवताओं का विडंबन करनेवाले, गुरुओं पर कीचड उछालनेवाले, भारतीय संस्कृति को अवमानित करनेवालों को योग्य भाषा में सबक सिखाना आवश्यक है । इस ओटीटी का उसके लिए भी उपयोग होनेवाला है ।

५. भारतीय संस्कृति समझने के लिए इस ओटीटी का उपयोग कर सकते हैं । यहां अच्छी वेब सीरिज, लघुचलिचत्र (डोक्यूमेंट्री), पॉडकास्ट और फिल्मों के माध्यम से आप अपनी संस्कृति समझ सकेंगे ।

६. जैसे वेद ब्राह्मणों के लिए आवश्यक हैं, गुरु अज्ञानी जीवों के लिए मार्गदर्शक हैं, वैसे ही ‘स्ट्रिंग जिओ’ सनातन धर्म पर आक्रमण करनेवाले पापी राक्षसों का चेहरा सबके समक्ष लाने के लिए आवश्यक माध्यम है ।

७. कितनी ही ऐसी बातें हैं जो आपकाो नेटफ्लिक्स, अमेजॉन, गूगल आदि पर नहीं मिलेंगी; परंतु हम आपको उसकी जानकारी देंगे ।

हिन्दुओं पर अत्याचारों के वीडियो हमें भेजें । हम उन्हें प्रकाशित करेंगे !

यूट्यूब ने मेरा चैनल हटा दिया । अब तक मैं अकेला विनोद था; परंतु अब मैं सैकडों ‘स्ट्रिंग विनोद’ के रूप में आपके सामने आऊंगा । यह आपका ओटीटी है, भारत का ओटीटी है । आप अपने मत प्रस्तुत कर सकते हैं । हिन्दू धर्म और हिन्दुओं पर हुए अन्याय एवं अत्याचार का वीडियो बनाकर हमें भेजें । यह जनता का,  राष्ट्र का, भारत का ओटीटी है ।

‘स्ट्रिंग जिओ’की जानकारी !

  • किस भाषा में है ? : हिन्दी, अंग्रेजी, तेलुगु और तमिल – ‘बेसिक’ शुल्क : प्रतिमास ९९ रुपये (इसमें केवल ‘एक्सक्ल्यूसिव एक्सस’ नहीं होगी)
  • ‘स्टैंडर्ड’ शुल्क : प्रतिमाह २९९ रुपये (इसमें ‘एक्सक्ल्यूसिव एक्सेस’ होगी)
  • ‘प्रीमियम’ शुल्क : प्रतिमाह ३९९ रुपये (इसमें ‘एक्सक्ल्यूसिव एक्सेस’ होगी)

संपादकीय भूमिका 

हिन्दुओं के विरोध में रचे जानेवाले षड्यंत्रों को उजागर करनेवाले ‘स्ट्रिंग रिवील्स’ नामक संगठन के इस महत्त्वपूर्ण कदम के लिए उनका मन:पूर्वक अभिनंदन ! हिन्दू पुनरुत्थान के लिए कार्यरत ऐसे संगठन ही हिन्दू धर्म की वास्तविक शक्ति हैं !