मुसलमान महापंचायत को अनुमति दी, तो धार्मिक सौहार्द बिगड सकता है  ! – देहली उच्च न्यायालय

देहली उच्च न्यायालय ने देहली के रामलीला मैदान में ‘मुसलमान महापंचायत’का आयोजन करने की अनुमति अस्वीकार की !

नई देहली – देहली उच्च न्यायालय ने यहां के रामलीला मैदान में मुसलमान महापंचायत को अनुमति अस्वीकार दी है । न्यायालय ने कहा कि वर्तमान में त्योहारों के पश्चात आयोजक पुन: एक बार संबंधित प्रशासन से अनुमति के लिए अर्ज कर सकते हैं । यदि महापंचायत को अनुमति दी, तो धार्मिक सौहार्द बिगड सकता है । इस महापंचायत के पोस्टर का रंग धार्मिक है । वर्तमान में त्याेहारों का काल होने से मुसलमान महापंचायत को अनमति नहीं दी जा सकती ।

१. देहली पुलिस ने प्रथम इस महापंचायत को अनुमति दी थी; तदुपरांत वह रहित कर दी गई । इसलिए  आयोजकों ने उच्च न्यायालय में याचिका प्रविष्ट कर अनुमति देने की मांग की थी ।

२. इस महापंचायत का आयोजन ‘वी द इंडियन मुस्लिम’ (हम भारतीय मुसलमान) इस नाम से किया जानेवाला था । इसमें वर्तमान में मुसलमानों के सामने उपस्थित होनेवाले इन सूत्रों के विषय में चर्चा होनेवाली थी । इस विषय में ‘इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल’के अध्यक्ष ने पत्रकार परिषद में कहा था कि यह कार्यक्रम पूर्णरूप से अराजकीय होगा और इसमें सभी धर्मों में शांति और सहयोग के लिए इच्छा व्यक्त की जाएगी ।  (ऐसा कभी किया जाता है क्या ? मुसलमानों के संगठन क्या कभी देश के जिहादी आतंकवादियों का निषेध करते हैं ? – संपादक)

संपादकीय भूमिका 

देहली न्यायालय को जो लगता है, वह शांतिप्रिय नागरिकों को अवश्य ही लगता होगा  !