मणिपुर में हिंसाचार प्रभावित ´ हिन्दू मैतेई ´ समुदाय के लोगों को सर्दियों के लिए विभिन्न वस्तुओं की नितांत आवश्यकता है !

‘मैतेई हेरिटेज वेलफेयर फाउंडेशन’ ने हिंदुओं से आर्थिक सहायता करने का आवाहन किया है !

इम्फाल (मणिपुर) – हिंसा प्रभावित राज्य मणिपुर में हिन्दू मैतेई समुदाय की स्थिति दयनीय हो गई है। उन्हें राज्य के कुछ भागों में सहायता शिविरों में रहना पड़ रहा है। वहां उन्हें बुनियादी सुविधाओं की अत्यल्पता का अनुभव हो रहा है एवं आगामी सर्दियों के लिए कपड़े और अन्य वस्तुओं की आवश्यकता है। उनके लिए काम करने वाली संस्था ´मैतेई हेरिटेज वेलफेयर फाउंडेशन´ ने हिंदुओं से उनकी सहायता करने का आवाहन किया है।

इस संबंध में उन्होंने ट्वीट किया है कि,  3 सहायता शिविरों के लिए ७० जैकेट की आवश्यकता है, साथ ही, उनको ‘ओडोमॉस’ की ३ सहस्त्र ट्यूब एवं बच्चों के लिए ७० सहस्त्र रुपये की शालेय पुस्तकें क्रय  करने के लिए आर्थिक योगदान दें । इसके लिए ‘मैतेई हेरिटेज वेलफेयर फाउंडेशन’ ने संलग्न क्यूआर कोड को स्कैन करके वित्तीय सहायता भेजने का अनुरोध किया है।

‘मैतेई हेरिटेज वेलफेयर फाउंडेशन’ हिन्दू मैतेई समुदाय को न्याय दिलाने का प्रयत्न कर रहा है !

इस विषय के संबंध में जब ‘सनातन प्रभात’ के प्रतिनिधि ने ‘मैतेई हेरिटेज वेलफेयर फाउंडेशन’ के कार्यकर्ताओं से संपर्क किया तो कार्यकर्ताओं ने कहा कि मणिपुर में हिंदुओं की स्थिति अतिदयनीय है। उनके विरुद्ध षड्यंत्र रचकर उन्हें अयोग्य पद्धति से प्रस्तुत करने का घृणित प्रयत्न किया गया है। इसका सामना करने के लिए, कुछ हिन्दू मैतेई लोग एक साथ आए हैं और उन्होंने ‘मैतेई हेरिटेज वेलफेयर फाउंडेशन’ की स्थापना की है। यह संगठन हिन्दू मैतेई समुदाय को न्याय दिलाने का प्रयत्न कर रहा है और उनकी आर्थिक सहायता करने की पहल भी कर रहा है। (‘मैतेई हेरिटेज वेलफेयर फाउंडेशन’ को बधाई! ऐसे हिन्दू ही हिन्दू धर्म की वास्तविक शक्ति हैं! मणिपुर के हिन्दू मैतेई लोगों को न्याय दिलाने के लिए भारत भर के हिंदुओं को ऐसे संगठनों के पीछे खडा होना समय की मांग है! – संपादक)

‘मैतेई हेरिटेज वेलफेयर फाउंडेशन’ का बैंक विवरण!

बैंक का नाम : एचडीएफसी बैंक

बैंक खाते का नाम : मैतेई हेरिटेज वेलफेयर फाउंडेशन

बैंक खाता संख्या : ५०२००८४७५७५२४

आय.एफ.सी नंबर : HDFC0000011

यूपीआई आईडी : meiteiheritage@hdfcbank

संपर्क क्रमांक  : ९८२१४८५२५९

क्यू. आर. कोड :