Benjamin Netanyahu : हम ऐसी कीमत वसूलेंगे, जिसे हमारे शत्रुओं की अनेक पीढियां दशकों तक स्मरण करेंगी !

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इजराइल केशत्रुओं दी कडी चेतावनी !

तेल अवीव – हम यह युद्ध नहीं चाहते थे; किन्तु यह युद्ध बहुत ही क्रूर और हिंसकपद्धतियों से हम पर थोपा गया है ।यद्यपि हमने युद्ध शुरू नहीं किया तथापि हम इस का अंत करेंगे । एक समय में यहूदी लोग राज्यविहीन थे । कुछ समय तक यहूदी निराश्रित थे; किन्तु अब ऐसा नहीं चलेगा, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ‘एक्स’ (पूर्व ट्विटर से) पर कहा ।

नेतन्याहू ने कहा, ”अब उन्हें समझ आ जाएगा कि हमास ने हम परआक्रमण करके ऐतिहासिक भूल की है । हम निश्चित रूप से ऐसी कीमत वसूलेंगे, जिसे हमास, इजराइल के अन्य शत्रुओं की अनेक पीढियां आगमी दशकों तक स्मरण करेंगी । इजरायल न केवल अपने लोगों के लिए लड रहा है, किन्तु उस प्रत्येक देश के लिए लड रहा है जो नृशंसता के विरुद्ध खडा है ।”

नेतन्याहू ने कहा कि निर्दोष इजरायलियों पर हमास द्वारा किए गए क्रूरआक्रमण मन पर तीव्र आघात करने वाले हैं । निरीह परिवारों की उनके घरों में हत्या, आनंदमय कार्यक्रम में सहभागी सहस्त्रों युवाओं की हत्या, महिलाओं, बच्चों और वृद्धों का अपहरण, यहां तक कि ‘होलोकॉस्ट’ (यहूदी लोगों को मारने के लिए हिटलर का अभियान) से बचे लोगों का भी अपहरण करना, मन को भीषण आघात देने वाली पाशविक घटनाएं हैं । हमास के आतंकवादियों ने बच्चों को बांधा, जलाया और मार डाला। वे जंगली हिंसक पशु हैं । बेंजामिन नेतन्याहू ने अपनी भावनाओं को इन शब्दों में व्यक्त किया कि हमास इस्लामिक स्टेट है ।

जब इजराइल यह युद्ध जीतेगा तो पूरे विश्व की विजय होगी ! – नेतन्याहू

नेतन्याहू ने कहा कि जिस तरह विश्व की शक्तियां इस्लामिक स्टेट को पराजित करने के लिए एकजुट हुई, उसी प्रकार विश्व के विभिन्न देशों को हमास को पराजित करने में इजरायल का समर्थन करना चाहिए । मैं इजरायल के समर्थन के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बायडेन सहित विश्व के नेताओं को धन्यवाद देता हूं । इजराइल न केवल अपने लोगों के लिए हमास से लड रहा है, वह उस प्रत्येक देश के लिए लड रहा है जो हिंसकवृत्ति के विरुद्ध खडा है । इस युद्ध में इजरायलविजयी होगा एवं जब इजरायल विजयी होगा तो पूरा विश्व विजयी होगा ।