ब्रिटेन ने १२ खालिस्तानी आतंकियों को बंदी बनाया तथा ४० लोगों का विजा रद्द !

भारत के उपरांत अब ब्रिटेन ने भी की खालिस्तानियों पर कार्रवाई !

(विजा एक आधिकारिक कागद (दस्तावेज) अथवा स्टांप है जो किसी देश में प्रवेश करने, छोडने अथवा यात्रा करने की अनुमति देता है । )

लंदन (ब्रिटेन) – खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के संदर्भ में कनाडा द्वारा भारत पर लगाए आरोप के उपरांत भारत के ‘एन.आइ.ए.’ ने खालिस्तानियों के विरुद्ध कडी कार्रवाई करना आरंभ किया है, वहीं ब्रिटेन ने भी कडी भूमिका अपनाई है । ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के आदेश के अनुसार नियुक्त किए गए विशेष कृति दल ने (‘स्पेशल टास्क फोर्स’ ने) १२ खालिस्तानी आतंकियों को बंदी बनाया है, साथ ही ४० से अधिक खालिस्तानियों के विजा रद्द किए गए हैं । विदेश के विशेषज्ञों का कहना है कि भारत की राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने खालिस्तानियों के विरुद्ध आरोपपत्र प्रविष्ट किया है । इस कारण विदेशी संबंध विशेषज्ञों का कहना है कि कनाडा में रह रहे खालिस्तानियों के विरुद्ध आगामी समय में कनाडा को भी कार्रवाई करनी पडेगी ।

(सौजन्य : Zee News) 

संपादकीय भूमिका 

यह भारत की विदेश नीति की ही विजय है । भारत को इसी प्रकार आक्रामक नीति अपना कर खालिस्तानियों को आश्रय देनेवाले देशों पर दबाव डालने से भारत के लिए खालिस्तानियों को भय दिखाना संभव होगा !