नूंह हिंसा में कांग्रेस का हाथ ! – अनिल विज, गृहमंत्री, हरियाणा

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज का वक्तव्य !

चंडीगढ – हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने जानकारी दी है कि ‘नूंह की हिंसा के प्रकरण में अब तक हुई जांच के निष्कर्ष से यही ध्यान में आता है कि इस हिंसा के लिए कांग्रेस उत्तरदायी है । फिरोजपुर झिरका के कांग्रेस विधायक मम्मन खान के विरुद्ध प्रमाण मिले हैं । बंदी बनाए गए आरोपियों की जांच चल रही है, उस हिंसा में भी कांग्रेस का हाथ दिखाई देता है । पुलिस ने मम्मन खान को जांच के लिए उपस्थित रहने का नोटिस भी भेजा है । इस हिंसा में ७ लोगों की मृत्यु हुई थी । इस हिंसा के प्रकरण में अब तक ५०० लोगों को बंदी बनाया गया है ।’

अनिल विज के वक्तव्य पर कांग्रेस ने राज्य की विधानसभा में आपत्ति दर्शाते हुए हंगामा किया । कांग्रेस के विधायक एवं विरोधी दल नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने इस हिंसा की न्यायालयीन जांच की मांग की है । हंगामे के कारण २ घंटे के लिए कामकाज स्थगित किया गया था । (पूरे विश्व में एकमात्र भारत ही ऐसा देश है, जहां लगातार होनेवाले हंगामे के कारण संसद एवं राज्यों की विधानसभाओं का कामकाज स्थगित करना पडता है ! यदि कोई ऐसा कहे, तो इसमें क्या अनुचित है ? जनता का धन निरर्थक व्यय हो रहा है, तो हंगामा रोककर कामकाज जारी रखने के लिए ठोस उपाययोजना निकालनी चाहिए । ऐसा न करनेवाले जनप्रतिनिधि लोकतंत्रद्रोही हैं ! – संपादक) (३०.८.२०२३)

संपादकीय भूमिका 

भारत के विभाजन से ही यह पाया गया है कि देश में हुए दंगों में प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष रूप से कांग्रेस ही उत्तरदायी है । ऐसी कांग्रेस को हिन्दुओं ने राजनीतिक सबक सिखाया है; परंतु वह अभी भी नींद से नहीं जागी है । कांग्रेस का राजनीतिक विनाश मुसलमानों के कारण ही हो जाए, तो आश्चर्य न होगा !