(और इनकी सुनिए…) ‘हिन्दू धर्म का जन्म कब हुआ ? उसका जन्म किसकी कोख से हुआ ? यही बडा प्रश्न है !’ – कर्नाटक कांग्रेस सरकार के मंत्री जी. परमेश्‍वर

कर्नाटक कांग्रेस सरकार के मंत्री जी. परमेश्‍वर का हास्यास्पद वक्तव्य !

कर्नाटक कांग्रेस सरकार के मंत्री जी. परमेश्‍वर

तुमकूर (कर्नाटक) – कर्नाटक कांग्रेस सरकार के मंत्री जी. परमेश्‍वर ने कहा है, ‘विश्व में अनेक धर्मों का जन्म हुआ है; परंतु हिन्दू धर्म का कब एवं कैसे जन्म हुआ, इस विषय में अभी तक प्रश्‍ नचिन्ह ही है ।’ यहां के कोरतगेरे में ५ सितंबर को शिक्षक दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में वे ऐसा बोल रहे थे ।

परमेश्‍वर ने आगे कहा, ‘बौद्ध एवं जैन धर्मों का जन्म हमारे देश में हुआ । इस्लाम एवं ईसाई धर्म बाहर से आए । मनुष्य कुल का भला हो, यही सर्व धर्मों का सार है । (आज पूरे विश्व के सामने यह प्रश्न है, कि जो धर्म छल से धर्मांतरण करता है, तलवार के बल पर धर्म का प्रसार करता है,, मूर्तिपूजकों के मंदिर ध्वस्त करके अत्याचार करनेवाले धर्मों ने किसका भला किया है ? – संपादक)

संपादकीय भूमिका 

हिन्दू धर्म अर्थात सनातन वैदिक धर्म जो अनादि एवं अनंत है; वह अपौरुषेय अर्थात ईश्‍वर निर्मित है । यह हिन्दुओं के धर्मग्रंथों में लिखा हुआ है, साथ ही ऋषि, मुनि एवं संतों ने समय समय पर यह बताया भी है । यह स्पष्ट होते हुए भी इस प्रकार का प्रश्‍न पूछनेवाले जी. परमेश्‍वर जानबूझकर बचकानी बातें बोल रहे हैं, यही ध्यान में आता है !