मधुबनी (बिहार) में अस्मतुल्लाह ने स्वतंत्रता दिवस पर जलाया राष्ट्रध्वज !

मधुबनी (बिहार) – यहां हरलाखी गांव के सरपंच मुहम्मद जुनैद के बेटे मुहम्मद अस्मतुल्लाह को १५ अगस्त, स्वतंत्रता दिवस के दिन राष्ट्रध्वज जलाने के प्रकरण में पुलिस ने जांच के लिए नियंत्रण में लिया है । अस्मतुल्लाह द्वारा राष्ट्रध्वज जलाने का वीडियो सामाजिक माध्यमों से प्रसारित हुआ है । तब पुलिस में परिवाद प्रविष्ट किया गया । तदनंतर पुलिस ने अस्मतुल्लाह को नियंत्रण में लिया । यहां के उमगांव की हाट में उसकी वेल्डिंग की दुकान है ।

उक्त चित्र प्रकाशित करने का उद्देश्य किसी की धार्मिक भावनाएं आहत करना नहीं है । केवल जानकारी के लिए प्रकाशित किया गया है । – संपादक

(और इनकी सुनिए…) ‘बेटा मानसिक दृष्टि से बीमार !’ – अस्मतुल्लाह के पिता का दावा

अस्मतुल्लाह के पिता एवं सरपंच मुहम्मद जुनैद ने दावा किया है कि उनका बेटा अस्मतुल्लाह मानसिक दृष्टि से बीमार है । उसका उपचार हो रहा है । (मानसिक दृष्टि से बीमार व्यक्ति को भारत का ही, वह भी स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रध्वज जलाने की बुद्धि कैसे होती है ? वह पाकिस्तान का ध्वज क्यों नहीं जलाता ? इस प्रकार लोगों को मूर्ख बनाने का प्रयास करनेवाले अस्मतुल्लाह के पिता पर भी कार्रवाई होनी चाहिए ! – संपादक)

संपादकीय भूमिका

  • ऐसी घटनाएं देश के मुस्लिमों की देशभक्ति पर शंका ही दर्शा रही हैं । क्या धर्म-निरपेक्षवादी एवं आधुनिकतावादी यह सूत्र ध्यान में लेंगे ?
  • अब ऐसे देशद्रोहियों को फांसी का दंड देना ही एकमात्र समाधान है । तभी स्थायी रूप से ऐसी घटनाएं बंद होंगी !