मेरठ (उत्तर प्रदेश) के मंदिर का पुजारी निकला मुसलमान !

पुलिस ने बंदी बनाया !

मेरठ (उत्तर प्रदेश) – मेरठ के मटौर गांव के शनि मंदिर में पुजारी के रूप में कार्यरत गुल्लू खान नामक व्यक्ति के मुसलमान होने की बात सामने आने के पश्चात पुलिस ने खान को नियंत्रण में लिया है । मूलत: वह हरियाणा के पानीपत से है ।

१. जनवरी २०२३ से वह इस मंदिर में पुजारी है । उसने स्वयं का नाम ‘गुर्जरनाथ महाराज’ बताया था । साथ ही वह पूर्व में हरियाणा के डिगलबेरी रोड के बाबा गोरखनाथ मंदिर में पुजारी था । तदनंतर मटौर गांव के लोगों ने उसे मंदिर की स्वच्छता का काम सौंपा था ।

२. कुछ माह तक उसके ऊपर किसी को भी संदेह नहीं हुआ । दो दिन पूर्व गुल्लू खान का परिचित कृष्णपाल नामक व्यक्ति इस मंदिर में आया था । कृष्णपाल ने गुल्लू  को पहचान लिया एवं उन्होंने गांववासियों को गुल्लू की सही की जानकारी दी ।  हिन्दू संगठनों को यह जानकारी मिलते ही उन्होंने पुलिस को बताया । तदनंतर पुलिस ने उसे नियंत्रण में लिया । जब उसका आधारकार्ड देखा गया, तो उसके मुसलमान होने की जानकारी सामने आई ।

संपादकीय भूमिका 

  • मुसलमानों का ‘पुजारी जिहाद’!
  • एक ओर धर्मांध मुसलमान हिन्दुओं के मंदिरों पर आक्रमण कर वहां तोडफोड करते हैं, तो दूसरी ओर वे पुजारी साधु बनकर हिन्दुओं को फंसाते हैं । यह हिन्दू धर्म पर आघात है एवं इस विषय में हिन्दुओं को सतर्क होना आवश्यक  !