अक्षयकुमार को भगवान शिवजी के रूप में अनुचित पद्धति से दिखानेवाले चलचित्र ‘ओ.एम.जी. -२’ का ‘टीजर’ प्रदर्शित !

देवताओं का अपमान न करने की धर्माभिमानी हिन्दुओं की सामाजिक माध्यमों से चेतावनी !

मुंबई (महाराष्ट्र) – चलचित्र ओ.एम.जी. – २ का टीजर (टीजर अर्थात चलचित्र के कुछ अंश दिखाकर किया गया विज्ञापन) हाल ही प्रदर्शित हुआ है । इसमें अभिनेता अक्षयकुमार को भगवान शिवजी के रूप में और आधुनिक कपडों में सडक पर चलते हुए दिखाया गया है । इस चलचित्र का टीजर प्रदर्शित होने के उपरांत धर्माभिमानी हिन्दुओं ने सामाजिक माध्यमों से चेतावनी देते हुए कहा है, इस चलचित्र में हिन्दुओं के देवताओं का अपमान न किया जाए ।

इस ‘टीजर’ में मस्तक पर भस्म, जटाएं, गले में रुद्राक्ष की माला, नीला कंठ भगवान शिवजी के इस रूप में अभिनेता अक्षयकुमार को सडक पर चलते हुए दिखाया गया है । इस चलचित्र में भगवान शिवजी मानव के रूप में पृथ्वीपर अवतरित हुए हैं, ऐसा इस टीजर में दिखाई दे रहा है । इससे पूर्व प्रदर्शित चलचित्र ‘ओ माई गॉड’ में भगवान श्रीकृष्ण मानवीरूप में पृथ्वी पर अवतरित हुए दिखाए गए थे । इसमें ईश्वर का मानवीकरण दिखाते समय अयोग्य संवाद होने के कारण धर्माभिमानी हिन्दुओं द्वारा इस चलचित्र का विरोध किया गया था । ‘ओ.एम.जी. -२’ चलचित्र ‘ओ माई गॉड’ का अगला भाग है ।

कुछ समय पूर्व ही प्रदर्शित रामायण पर आधारित ‘आदिपुरुष’ चलचित्र में प्रभु श्रीराम, माता सीता, हनुमानजी आदि सर्व देवताओं की वेशभूषा एवं उनके संवाद आधुनिक पद्धति से दिखाए जाने के कारण हिन्दुओं ने इस संबंध में असंतोष व्यक्त किया था । इस कारण अनेकों ने इस चलचित्र को देखना अस्वीकार कर दिया था । गत कुछ वर्षाें से निरंतर हिन्दुओं के श्रद्धास्थानों का अशोभनीय अनादर करनेवाले चलचित्र प्रदर्शित हुए हैं ।

संपादकीय भूमिका

अन्य पंथियों के श्रद्धास्थानों को अनुचित पद्धति से दिखाने का साहस चलचित्र निर्माताओं में है क्या ?