‘कॅरी ऑन जट्टा ३’ चलचित्र में हिन्दुओं की धार्मिक भावना आहत करने के प्रकरण में अपराध प्रविष्ट !

 दृश्य : अभिनेता हवनकुंड में पानी डालते हुए !

जालंधर (पंजाब) – ‘कॅरी ऑन जट्टा ३’ नामक चलचित्र में हिन्दुओं की धार्मिक भावनाएं आहत होने के कारण निर्माता के विरोध में यहां के पुलिस थाने में अपराध प्रविष्ट किया गया है । शिवसेना हिन्द युवा समिति के अध्यक्ष इशांत शर्मा एवं पंजाब शिवसेना अध्यक्ष सुनील कुमार बंटी ने इस प्रकरण में याचिका प्रविष्ट की थी ।

शर्मा एवं बंटी ने कहा ‘‘कॅरी ऑन जट्टा-३’ में एक आपत्तिजनक दृश्य दिखाया गया है, जिसमें एक हवन अनुष्ठान के समय अभिनेता गिप्पी ग्रेवाल, बिन्नू ढिल्लों एवं गुरप्रीत घुग्गी आकर हवन कुंड में पानी डालते हैं । यह हिन्दुओं के कर्मकांड का अनादर है । हिन्दू धर्म में कोई भी विधि अथवा पूजा करने से पहले हवन किया जाता है । इसी दृश्य पर परिवाद किया गया है । धार्मिक भावना आहत करने के प्रकरण में निर्माता पर धारा २९५ अंतर्गत कार्रवाई की जाए, ऐसी मांग की गई है । पंजाब का वातावरण बिगाडने का प्रयास करने पर धारा १५३ लागू करने की मांग की है’ । उन्होंने चेतावनी दी है ‘चलचित्र के दिग्दर्शक कंग एवं गुरप्रीत घुग्गी पर यदि कार्रवाई नहीं की जाती, तो उनके घर के बाहर आंदोलन करेंगे’ ।

संपादकीय भूमिका 

हिन्दुओं की धार्मिक भावना आहत करने के संदर्भ में कठोर कानून न होने के कारण पुनःपुनः हिन्दुओं की धार्मिक भावनाएं विविध मार्गों से आहत हो रही हैं ! यह स्थिति हिन्दू राष्ट्र अनिवार्य करती है !