सोनीपत (हरियाणा) के मुसलमानबहुल खान कॉलोनी के हिन्दुओं पर हो रहे हैं अत्याचार !

  • हिन्दू महिलाओं के साथ अश्लील भाषा का प्रयोग 

  • हिन्दू युवती के अपहरण का प्रयास

  • मस्जिद से पथराव

  • पुलिस द्वारा अपराध प्रविष्ट करने में विलंब

मस्जिद से हिन्दुओं पर पथराव

सोनीपत (हरियाणा) – यहां की अनधिकृत खान कॉलोनी में मस्जिद की गलियों से आते-जाते हिन्दू महिलाओं की, मुसलमान युवकों द्वारा छेडखानी की जा रही है । इसलिए हिन्दुओं में भय का वातावरण है । इस प्रकरण में एक हिन्दी नियतकालिक में समाचार प्रसिद्ध किया गया है । इसमें कहा है कि खान कॉलोनी में २५० परिवार रहते हैं । इनमें बिहार एवं उत्तर प्रदेश राज्यों से आए लगभग १५० मुसलमान परिवार, तो १०० हिन्दू परिवार रहते हैं । हिन्दुओं का कहना है कि उनकी बेटियों का विवाह करने में अडचन आ रही है । यहां के मुसलमान युवक हिन्दू महिला एवं लडकियों को अश्‍लील ताने मारते हैं ।

कुछ दिन पूर्व यहां हिन्दू युवती की सगाई हुई । वह होने के उपरांत कुछ मुसलमान युवकों ने इस हिन्दू लडकी का अपहरण करने का प्रयास किया । उसका विरोध करने पर उन्होंने हिन्दुओं पर पथराव किया । इसमें कुछ लोग गंभीररूप से घायल हुए हैं । इस प्रकरण में पुलिस को परिवाद करने पर पुलिस ने २४ घंटों के उपरांत अपराध प्रविष्ट किया एवं २ मुसलमान युवकों को बंदी बनाया । इस स्थान पर एक घर गिराकर मस्जिद का भी निर्माण किया जा रहा है । इस आधी-अधूरी निर्माण की गई मस्जिद की छत से हिन्दुओं पर पथराव किया गया था ।

(सौजन्य : Punjab Kesari Haryana) 

संपादकीय भूमिका 

  • हरियाणा में भाजपा की सरकार होते हुए हिन्दुओं को ऐसा जीवनयापन करना पड रहा है, यह हिन्दुओं को अपेक्षित नहीं है !
  • हिन्दूबहुल ‍क्षेत्र में मुसलमानों को घर देने से अस्वीकार करने के उपरांत आकाश-पाताल एक करनेवाले, मुसलमानबहुल क्षेत्र में हिन्दुओं पर किए जा रहे अत्याचारों के संदर्भ में एक शब्द भी नहीं बोलते, यह ध्यान में रखें !