हिन्दू युवतियों को गौरवशाली सांस्कृतिक इतिहास बताया तो ‘लव जिहाद’ का विरोध ही नहीं, अपितु प्रतिकार भी होगा ! – आनंद जाखोटिया, राज्य समन्वयक, मध्यप्रदेश तथा राजस्थान, हिन्दू जनजागृति समिति

रामनाथी, २१ जून (वार्ता.) – ‘द केरल स्टोरी’ चलचित्र ने भारत में ‘लव जिहाद’ का षड्यंत्र तथा उसका ‘इस्लामिक स्टेट’ के वैश्विक आतंकवाद से संबंध प्रमाणित कर दिखाया; परंतु तथाकथित सेक्युलरवादियों द्वारा इस चलचित्र का अनेक स्थानों पर विरोध किया गया । कहीं प्रतिबंध लगाया गया, तो कहीं सिनेमाघरों ने दिखाने से मना कर दिया । भारत की लडकियों को कोई प्रेम के जाल में फंसाकर, उसे धर्म, माता-पिता, संस्कृति, स्वयं के अस्तित्व सबसे दूर कर, उन्हें स्वयं के देश-धर्म-परिवार के विरूद्ध ‘जिहाद’ करने के लिए तैयार किया जाता है, यह सामान्य बात नहीं है । परंतु मुसलमान मत बनाए रखने के लिए सिनेमा का विरोध किया गया । यहां हमें ध्यान रखना चाहिए कि, जो सेक्युलरवादी यह सिनेमा स्वीकारने को तैयार नहीं है, वह प्रत्यक्ष में लव जिहाद की भयानकता कैसे स्वीकारेंगे ? वह हिन्दू लडकियों की रक्षा के लिए प्रयास करेंगे क्या ? इसीका परिणाम है कि देशभर में लव जिहाद की घटनाओं ने हाहाकर मचाया है । यह संकट रोकने के लिए अपनी लडकियों को छत्रपति शिवाजी महाराज तथा महाराणा प्रताप के जीवन, वैसे ही छत्रपति संभाजी महाराज, रानी लक्ष्मीबाई, रानी पद्मावती ने धर्म के लिए किया गौरवपूर्ण त्याग बताना होगा ।

आनंद जाखोटिया, राज्य समन्वयक, मध्यप्रदेश तथा राजस्थान, हिन्दू जनजागृति समिति

हिन्दू युवतियों तक हमारे देश का गौरवशाली इतिहार पहुंचाना होगा, तो लव जिहाद का केवल विरोध ही नहीं, तो प्रतिकार भी होगा । इसके साथ हिन्दू युवतियों में लव जिहाद के संदर्भ में जागृति करना, उन्हें हिन्दू धर्मशास्त्रों के संदर्भ में शिक्षा देना, विविध समाजघटकों में जाकर प्रबोधन तथा संगठन करना, उन्हें स्वरक्षा प्रशिक्षण देना, जिन हिन्दू लडकियों को पुन: हिन्दू धर्म में प्रवेश लेना है, उनके लिए घर वापसी योजना बनाना, लव जिहाद के विरोध में बनाए गए कानून कठोर करने के लिए प्रयास करना तथा आंदोलन करना ऐसी विविध उपाय योजनाएं करनी होंगी, ऐसे उद्गार हिन्दू जनजागृति समिति के मध्यप्रदेश तथा राजस्थान राज्य समन्वयक श्री. आनंद जाखोटिया ने व्यक्त किए । वह ‘वैश्विक हिन्दू राष्ट्र महोत्सव’ के छठे दिन (२१.६.२०२३ के दिन) उपस्थितों को संबोधित कर रहे थे ।