धर्म परिवर्तन के लिए मना करने पर हिन्दू युवती की मुसलमान युवक द्वारा विष पिलाकर हत्या !

  • शाहजहांपुर (उत्तर प्रदेश) में लव जिहाद ! 

  • दोनों मुसलमान युवकों को बंदी बनाया गया 

  • हिन्दू होने का बताकर हिन्दू युवती को फंसाया था प्रेम जाल में !

शाहजहांपुर (उत्तर प्रदेश) – नावेद नामक मुसलमान युवक ने स्वयं को हिन्दू बताकर एक हिन्दू दलित युवती को प्रेम जाल में फंसाया । लड़की से शारीरिक संबंध बनाने के कारण वह गर्भवती हो गई । इसके उपरांत उसे इस्लाम स्वीकार करने के लिए कहा; लेकिन उसके द्वारा मना करने पर नावेद ने उसे विष पिलाकर उसकी हत्या की । इस प्रकरण में पुलिस ने नावेद और उसके साथी फरहाद को बंदी बनाया है । मृत युवती का नाम सीमा गौतम है ।

वह यहां के एक अस्पताल में स्वागत कक्ष पर नौकरी करती थी । वहां उसकी पहचान नावेद से हुई और उसने उसे प्रेम जाल में फंसाया । इसके उपरांत वे डेढ वर्ष तक यहां एक किराए के घर में ‘लिव-इन-रिलेशन’ में ‘(विवाह की तरह इकट्ठे रहना) रहते थे । सीमा के भाई ने आरोप लगाया है कि नावेद और उसके साथियों ने सीमा के अश्लील वीडियो बनाए थे और इसके माध्यम से उस पर धर्मांतरण के लिए दबाव बना रहे थे । सीमा द्वारा यह जानकारी उसके परिवार वालों को देने के कारण धर्मांधों ने सीमा को विष देकर जान से मार दिया ।

संपादकीय भूमिका

  • ऐसी घटनाओं के विषय में देश की धर्मनिरपेक्षता वाली राजनीतिक पार्टियां, उनके नेता, मानवाधिकार आयोग आदि चुप बैठते हैं, यह ध्यान मे लें !
  • उत्तर प्रदेश में लव जिहाद विरोधी कानून बनाया गया है; लेकिन फिर भी राज्य में लव जिहाद की घटनाएं थमी नहीं हैं । इस कारण अब ऐसी घटनाओं के लिए फांसी के दंड का प्रावधान करना आवश्यक है !