मैं बंगाल में गया, तो मुझे बंदी बना लिया जाएगा !

द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल’के दिग्दर्शक सनोज मिश्रा ने व्यक्त की चिंता !

दिग्दर्शक सनोज मिश्रा

मुंबई – बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार द्वारा ‘द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल’ इस चलचित्र (फिल्म) के सहनिर्माता एवं दिग्दर्शक सनोज मिश्रा के विरोध में अपराध प्रविष्ट किया गया है । इस चलचित्र में घुसपैठिए रोहिंग्या मुसलमानों को सरकार द्वारा सभी प्रकार की सहायता की जाने का आराेप किया है । कहा जाता है इसी कारणवश यह कार्रवाई हुई है । इस प्रकरण में ३० मई तक मिश्रा को पुलिस पूछताछ के लिए उपस्थित रहने की नोटिस भेजी है । इस पर सनोज मिश्रा ने पत्रकारों को बताया, ‘मैं यदि बंगाल गया, तो वहां से पुन: लौट नहीं सकता । मुझे झूठे अरोप में फंसा दिया जाएगा । मैं कोई अपराधी अथवा आतंकवादी हूं, ऐसी कानूनीधारा के अंतर्गत मुझे फंसा देंगे ।’

मिश्रा बोले, मैं प्रधानमंत्री एवं गृहमंत्री से इस प्रकरण में हस्तक्षेप करने की मांग करता हूं । बंगाल में हत्या, बलात्कार एवं हिन्दुओं के पलायन की घटनाएं बढ रही हैं । मैंने पूर्ण शोधन किया है । संपूर्ण चलचित्र सत्य जानकारी पर आधारित है । आगामी अगस्त में हम यह चलचित्र प्रदर्शित करनेवाले हैं ।

संपादकीय भूमिका 

बंगाल में लोकतंत्र के नाम पर तृणमूल कांग्रेस सरकार द्वारा हुकुमशाही ही चल रही है, वे ही आतंक निर्माण कर रहे हैं ! ऐसी सरकार को शीघ्र से शीघ्र विसर्जित करना आवश्यक है !