आजमगढ (उत्तर प्रदेश) के हिन्दुओं के धर्मांतरण का षड्‌यंत्र पुलिस ने किया निरस्त !

  • १३ कट्टरपंथी मुसलमानों के साथ ५ हिन्दू भी बंदी !

  • सांस्कृतिक कार्यक्रम की आड में किया जानेवाला था धर्मांतरण !

आजमगढ – यहां के चिरकिहिट गांव के हिन्दुओं को मुसलमान बनाने का षड्‌यंत्र पुलिस द्वारा निरस्त किया गया है । साथ ही १३ धर्मांध मुसलमान एवं ५ हिन्दुओं को बंदी बनाया गया है । इसमें २ महिलाएं भी हैं । सज्जाद नामक व्यक्ति इस षड्‌यंत्र का प्रमुख सूत्रधार है, उसको भी बंदी बनाया गया है ।

यहां अवधेश पासी के घर में पूर्ण रात्रि मुसलमान धर्मगुरु का छायाचित्र एवं त्रिशूल खडा करके हिन्दुओं को मुसलमान बनाने का प्रयास किया जा रहा था । इस धर्मांतरण को सांस्कृतिक कार्यक्रम का स्वरूप दिया गया था । यहां कव्वाली का आयोजन किया गया था । इस घर में मजार (कब्र) के आकार का ढांचा बनाया गया था । यहां बीमारी दूर करने का दावा किया जा रहा था । अवधेश पासी गत ५ वर्षों से बाराबंकी स्थित देवा शरीफ दरगाह पर जाता था । वहां सज्जाद भूत उतारने का काम करता था । उसने अवधेश की बुद्धि भ्रमित कर दी । अवधेश के घर आए हिन्दुओं को मुसलमान बनने के लिए कहकर उन्हें हिन्दू धर्म के विरुद्ध भडकाया जा रहा था । एक व्यक्ति ने पुलिस को इसकी जानकारी दी । तत्पश्चात इस जानकारी केआधार पर पुलिस ने वहां जा कर कार्रवाई की ।

संपादकीय भूमिका 

ऐसी घटनाओं द्वारा हिन्दुओं को धर्मशिक्षा की कितनी आवश्यकता है, बारंबार यह सामने आ रहा है । अब हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों को इसकी ओर गंभीरता दे देखना चाहिए एवं हिन्दुओं को धर्मशिक्षा प्रदान करने के लिए कृतिप्रवण होने की आवश्यकता है !