‘लव जिहाद’ समूल नष्ट होने के लिए हिन्दू जनजागृति समिति का उल्लेखनीय कार्य !

१. हिन्दू जनजागृति समिति गत अनेक वर्षाें से ‘लव जिहाद’ के विषय में समाज में जनजागृति कर रही है । समिति द्वारा जनजागृति करने के लिए ‘लव जिहाद’ नामक ग्रंथ प्रकाशित किया गया है ।

२. लव जिहाद के विरुद्ध जागृति, साथ ही हिन्दू धर्म-संस्कृति के प्रचार के लिए व्याख्यान लिए जाते हैं । ‘लव जिहाद के भयावह परिणाम’ पर भी चर्चा ली गई ।

३. केंद्र सरकार लव जिहाद विरुद्ध, साथ ही देश में धर्म-परिवर्तन प्रतिबंधित कानून तत्काल लागू करे, इन मांगों के लिए पूरे भारत में हिन्दू राष्ट्र-जागृति आंदोलन आयोजित किए गए ।

४. समिति द्वारा आयोजित अखिल भारतीय हिन्दू राष्ट्र अधिवेशनों में हिन्दुत्वनिष्ठों ने लव जिहाद एवं धर्मांतरण के षड्यंत्रों को रोकने के लिए संगठित होकर कार्य करने का एकजुट होकर निश्चय किया ।

५. ‘लव जिहाद’ की भीषण समस्या के संदर्भ में तत्परता से प्रभावी समाधान योजना क्रियान्वित करने के लिए विविध स्थानों पर सरकारी अधिकारियों को निवेदन दिए गए ।

६. लव जिहाद को प्रोत्साहन देनेवाली ‘बेगम जान’ नामक असमिया धारावाहिक को प्रतिबंधित करने की मांग के लिए समिति ने अन्य हिन्दुओं के साथ असम सरकार व प्रसारण मंत्रालय को ‘ऑनलाइन’ याचिका द्वारा ई-मेल भेजे ।