देहली के तिहाड कारागृह में बंदियों के मध्य युद्ध में एक बंदी की मौत, ४ घायल

आपसी युद्ध में मारा गया बंदी प्रिंस तेवतिया (बाएं)

नई देहली – यहां के तिहाड कारागृह में १४ अप्रैल की शाम को हुए आपसी युद्ध में कुख्यात लॉरेंस बिश्‍नोई गुट के बंदी प्रिंस तेवतिया की चाकू मारकर हत्या की गई । अन्य ४ बंदियों पर भी चाकू से आक्रमण किया गया । उसमें वे गंभीररूप से घायल हो गए । उन्हें चिकित्सालय में भर्ती किया गया है । यह घटना यहां के सीसीटीवी कैमेरे में चित्रित हुई है । अतातुर रहमान उर्फ अत्तवा नामक बंदी के नेतृत्व में यह आक्रमण किया गया । वह रोहित चौधरी एवं रवि गंगवाल गुट के लिए गुंडागिरी करता है । इस घटना के उपरांत अब बिश्‍नोई गुट द्वारा प्रत्युत्तर देने की संभावना होने से कारागृह में सावधानी रखने का आदेश दिया गया है । गुंडों ने चम्मच एवं थाली द्वारा चाकू बनाया था । तिहाड में इससे पूर्व भी इस प्रकार के गैंगवार हुए हैं एवं उसमें अनेक बंदियों की मौत हुई है ।

अब कारागृह के कक्ष क्रमांक ३ में यह घटना हुई, वहां ९ मार्च को शोध अभियान क्रियान्वित किया गया था । तब बंदियों द्वारा २३ सर्जिकल ब्लेड, मादक पदार्थ, २ मोबाईल फोन एवं प्रतिबंधित सामग्री जमा की गई थी । (इस प्रकार की सामग्री यहां आती ही कैसे है ? – संपादक)

संपादकीय भूमिका 

देश के सबसे महत्त्वपूर्ण कारागृह में निरंतर ऐसी घटनाएं होना, पुलिस के लिए संतापजनक ! बाहर गुंडागिरी करनेवालों को बंदी बनाकर कारागृह में डालने के उपरांत भी यदि वे वहां ऐसे ही कृत्य करते हों, तो कारागृह के कानून एवं सुव्यवस्था की स्थिति कितनी दयनीय है, यह ध्यान में आता है !