१५५ देशों की नदियों के जल से होगा अयोध्या के श्रीराममंदिर में जलाभिषेक !

अयोध्या (उत्तर प्रदेश) – श्रीरामजन्मभूमि पर बनाया जा रहा भव्य श्रीराममंदिर पूर्ण होने के उपरांत होने वाले मंदिर के उद्घाटन समारोह के समय विश्व की १५५ नदियों के जल द्वारा महाजलाभिषेक किया जाएगा ।

सौजन्य इंडिया न्यूज 

१. ‘श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट’ के मुख्य सचिव चंपत राय ने बताया कि, दिल्ली भाजपा के पूर्व विधायक विजय जौली के नेतृत्व में एक दल १५५ देशों की नदियों का जल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंपेंगें। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ २३ अप्रैल के दिन मणिराम दास छावनी सभागृह में ‘जल कलश’ पूजन करेंगे ।

२. विजय जौली ने कहा कि हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिवंगत अशोक सिंघल से प्रेरणा लेकर प्रतिज्ञा की थी कि विश्व की नदियों और समुद्र का जल इकट्ठा कर इस जल से श्रीराममंदिर में प्रभु श्री राम का जलाभिषेक करेंगे । पाकिस्तान की रावी नदी सहित विश्व में बहने वाली नदियों से जल बड़े परिश्रम से इकट्ठा किया गया है । रशिया और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के समय भी वहां की नदियों का जल इकट्ठा हुआ है । पाकिस्तान से जल लाना कठिन था; लेकिन वहां के हिन्दू बंधुओं ने दुबई मार्ग से जल भेजने की व्यवस्था की ।