(और इनकी सुनिए…) ‘भारत में मुसलमानों को जानबूझकर लक्ष्य किया जा रहा है !’ – ओ.आई.सी.

  • इस्लामिक देशों के हिन्दू द्वेषी संगठन ‘ओ.आई.सी.’ का आरोप !

  • रामनवमी की शोभायात्रा के समय घटित हिंसा का प्रकरण !

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची (दाएं)

नई देहली – हम भारत में रामनवमी के शोभायात्रा के समय हुई हिंसा को लेकर चिंतित हैं । इस्लामिक सहयोग संगठन (ओ.आई.सी.) ने एक वक्तव्य प्रकाशित कर कहा है कि भारत में मुसलमानों को जानबूझकर लक्ष्य किया जा रहा है ।

ओ.आई.सी. के महासचिव की ओर से प्रकाशित किए गए वक्तव्य में ३१ मार्च को बिहारशरीफ में हुई हिंसा का विशेष उल्लेख किया गया है। इसमें कहा गया है कि यहां हिन्दुओं की भीड द्वारा एक मदरसा और एक पुस्तकालय में आग लगा दी गई थी । हम ऐसी हिंसा की निंदा करते हैं । हम भारतीय अधिकारियों से ऐसी घटनाओं के अपराधियों के विरुद्ध कडी कार्रवाई करने और देश में मुसलमानों की सुरक्षा, अधिकार और सम्मान सुनिश्चित करने का आवाहन करते हैं । इस तरह की हिंसक घटनाएं इस्लाम के प्रति घृणा का ज्वलंत उदाहरण हैं ।

ओ.आई.सी. का वक्तव्य कट्टर मानसिकता का उदाहरण है ! – भारत ने लगाई फटकार !

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ओ.आ.ई.सी. के वक्तव्य की आलोचना की । उन्होंने कहा कि हम ‘ओ.आई.सी.’. द्वारा भारत के संबंध में जारी किए गए वक्तव्य की निंदा करते हैं । ओ.आई.सी. का यह वक्तव्य उसकी कट्टर मानसिकता और भारत विरोधी नीति का उदाहरण है । भारत विरोधी शक्तियों के बहकावे में आकर ओ.आई.सी. अपनी प्रतिष्ठा को हानि पहुंचा रहा है ।

संपादकीय भूमिका 

  • अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश जैसे इस्लामिक देशों में हिन्दुओं पर प्रतिदिन हो रहे आक्रमणों, हिन्दू लडकियों के अपहरण के संबंध में ‘ओ.आई.सी.’ क्या बहरी और अंधी है ?
  • ध्यान दें कि यदि मुसलमान, हिन्दुओं पर आक्रमण करते हैं तो वह योग्य है और यदि हिन्दू अपनी रक्षा के प्रयत्न करते हैं तो ‘ओ.आई.सी.’ रुदन करने लगती है !
  • क्या कभी कोई कह सकता है कि तलवार, बन्दूक, बम आदि से हिन्दुओं पर आक्रमण करने वाले मुसलमान भारत में असुरक्षित हैं ?