देहली के मुसलमान बहुल क्षेत्र जहांगीरपुरी में पुलिस ने रामनवमी की शोभायात्रा को अनुमति देना अस्वीकार कर दिया !

कानून व्यवस्था का प्रश्न निर्माण न हो इसके लिए देहली पुलिस ने लिया निर्णय !

नई देहली – देहली पुलिस ने उत्तर पश्चिम देहली के मुसलमान बहुल परिसर जहांगीरपुरी में रामनवमी के अवसर पर ‘प्रभु श्री राम की शोभा यात्रा’ आयोजित करने की अनुमति देना अस्वीकार कर दिया है । सहायक पुलिस आयुक्त की ओर से दिए गए लिखित आदेश में कहा गया है कि कानून व्यवस्था को देखते हुएशोभायात्रा  की अनुमति नहीं दी जा सकती । इस क्षेत्र में गत वर्ष १६ अप्रैल को हनुमान जयंती की शोभायात्रा के समय हिंसा भडक गई थी । एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रमजान केअवसर पर नेताजी सुभाष प्लेस स्थित पार्क में नमाज अदा करने की अनुमति नहीं दी गई है ।

गत वर्ष हनुमान जयंती के समय धर्मांध कट्टर मुसलमानों ने भयंकर मारपीट की थी !

गत वर्ष १६ अप्रैल को जहांगीरपुरी स्थित जामा मस्जिद के सामने से हनुमान जयंती की शोभायात्रा जब शांतिपूर्ण पद्धति से निकल रही थी, तब एकाएक अंसार शेख और उसके कट्टर मुसलमान गुंडों ने शोभायात्रा को रोक दिया और वाद विवाद करने लगे, उसका रूपांतर कहासुनी में हो गया  और एकाएक  शोभायात्रा पर पथराव प्रारंभ हो गया । इससे घटनास्थल पर भगदड मच गई । धर्मांध कट्टरपंथी हिन्दू भक्तों पर पत्थर और कांच की बोतलें फेंक रहे थे । पुलिस ने बीच-बचाव का प्रयास किया तो धर्मांध कट्टर मुसलमानों ने वाहनों में आग लगाना प्रारंभ कर दिया । उस समय हुई हिंसा में ८ पुलिसकर्मियों समेत एक नागरिक घायल हो गया था । इस घटना का एक वीडियो तदोपरांत व्यापक रूप से प्रसारित किया गया, जिसमें सोनू चिकना नाम का एक धर्मांध कट्टरपंथी मुसलमान शोभायात्रा पर गोलीबारी करता दिख रहा है ।

संपादकीय भूमिका 

  • हिन्दू त्योहारों पर कट्टर मुसलमानों के आक्रमण होते हैं, स्वतंत्रता के उपरांत भारत का ऎसा इतिहास होते हुए भी धर्मांधों पर कडे प्रतिबंध लगाने की जगह  हिन्दू त्योहारों पर प्रतिबंध लादने के लिए, यह भारत है या पाकिस्तान ?
  • देश की राजधानी जिसे धर्मनिरपेक्ष कहा जाता है, उसकी ऎसी गंभीर परिस्थिति है, तो अन्य क्षेत्रों के संबंध में विचार न करना ही अच्छा है !
  • देहली पुलिस केंद्र सरकार के अधीन रहते हुए, दिए गए इस तुगलकी आदेश की हिन्दुओं को अपेक्षा नहीं है !