प्रशासन ने माहीम समुद्र की मजार के आसपास का अनधिकृत निर्माण हटाया  !

राज ठाकरे की चेतावनी का परिणाम !

राज ठाकरे की चेतावनी के उपरांत अनधिकृत निर्माण हटाया

मुंबई – राज ठाकरे के आवाहन करने के उपरांत २३ मार्च को मुंबई महानगरपालिका ने माहीम के समुद्र की मजार के आसपास का अनधिकृत निर्माण तोड दिया । गुडी पडवा के उपलक्ष्य में शिवाजी पार्क में आयोजित मनसे की सार्वजनिक सभा में राज ठाकरे ने चेतावनी देते हुए कहा था कि यदि एक माह में मजार के आसपास का अनधिकृत निर्माणकार्य नहीं हटाया, तो मजार के बाजू में गणपति का विशाल मंदिर निर्माण करेंगे । तदुपरांत प्रशासन ने यह कार्यवाही की ।

राज ठाकरे ने मनसे की सभा में मजार के आसपास बढ रहे अवैध निर्माण के छायाचित्र भी दिखाए । पिछले २ वर्षों में मजार के आसपास दरगाह का निर्माणकार्य चल रहा है । इस अवसर पर उन्होंने आरोप लगाया कि माहीम के समुद्र की मजार के आसपास दूसरा ‘हाजी अली’ निर्माण हो रहा है । राज ठाकरे की चेतावनी के उपरांत इस मजार के आसपास रात्रि से ही मुंबई पुलिसकर्मियों का भारी पहरा रखा गया । तत्पश्चात २३ मार्च को मुंबई महानगरपालिका के अतिक्रमण विरोधी दल के अधिकारी सुबह ७ बजे माहीम समुद्र के स्थान पर आए । सुबह भारी पुलिस पहरे में मजार के आसपास का अवैध निर्माण तोडा गया ।

संपादकीय भूमिका 

  • चेतावनी के उपरांत प्रशासन ने अब तक इस अनधिकृत निर्माणकार्य पर कार्यवाही क्यों नहीं की ? संबंधित अधिकारियों पर भी कार्यवाही होनी चाहिए !
  • प्रशासन को राज्य में स्थित ऐसे सभी अनधिकृत मजारें, दरगाहें तथा मस्जिदों को ढूंढ कर कार्यवाही करनी चाहिए, जनता की ऐसी अपेक्षा है !