महेंद्रगढ़ में गो-प्रेमियों ने २ घंटे किया गो-तस्करों का पीछा !

गो-तस्करों की गो-प्रेमियों पर गोलीबारी !

महेंद्रगढ (हरियाणा) – यहां गोप्रेमियों ने चार गाडियों से २ घंटे में ६० किलोमीटर तक गोतस्करों का पीछा किया । उस समय, गोतस्करों ने अपने ‘पिकअप’ वाहन में ठूंस-ठूंस कर बांधी गई गायों को एक-एक कर उनका पीछा करनेवाले गोप्रेमियों की दौड़ती गाडियों के सामने फेंकने लगे और गो-प्रेमियों पर गोलीबारी भी की । इससे गो-प्रेमियों के वाहनों की भारी क्षति हुई ।

सौजन्य : Amar Ujala Punjab-Haryana

इस विषय में प्राप्त जानकारी के अनुसार, महेंद्रगढ़ के सुरजनवास नहर के पास कुछ लोग पिकअप वाहन के पास संदेहजनक स्थिति में खडे दिखाई दिए । जब गांव के कुछ लोगों ने उनसे पूछताछ की, तो वे घुमा-फिरा कर बातें करने लगे । ग्रामीणों ने जब वाहन में झांककर देखा, तो उन्हें ८ से १० गायें ठूंस-ठूंस कर रस्सी से बंधी हुई दिखाई दीं । गोतस्करी का यह समाचार तेजी से आसपास के गांवों में फैल गया । इसके पश्चात ४ वाहनों से गोतस्करों का पीछा किया गया । गोप्रेमियों ने अनेक बार १०० तथा ११२ पर दूरभाष किया, पर उन्हें पुलिस से सहायता नहीं मिली ।

संपादकीय भूमिका

  •  गो-तस्करी रोकना पुलिस का कार्य है; परंतु यह कार्य गो-प्रेमियों को अपने प्राण संकट में डालकर करना पड रहा है । यह स्थिति पुलिस और प्रशासन के लिए लज्जाजनक है !