इमरान खान बाहर निकलते ही प्रवेशद्वार तोड कर उनके घर में घुसी पुलिस !

  • इस्लामाबाद न्यायालय में उपस्थित रहने के लिए इमरान खान मार्गस्थ !

  • पार्टी के कार्यकर्ता तथा पुलिसकर्मियों में हाथापाई

पाकिस्तान के भूतपूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (दाईं ओर)

लाहौर (पाकिस्तान) – पाकिस्तान के भूतपर्व प्रधानमंत्री इमरान खान उन पर लगे अभियोग की सुनवाई के लिए इस्लामाबाद के न्यायालय में जाते समय उन्हें टोल नाके पर रोक दिया गया । इमरान खान लाहौर के घर से निकलते ही पुलिसकर्मियों ने उनके घर का प्रवेशद्वार बुलडोजर से गिरा कर अंदर प्रवेश किया । इस अवसर पर पुलिस तथा इमरान की पार्टी के कार्यकर्ताओं में हाथापाई भी हुई । पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर लाठीप्रहार किया । इस घटना के विषय में इमरान खान ने एक वीडियो ट्वीट कर कहा कि पुलिस मेरी अनुपस्थिति में मेरे घर पहुंच गई । मेरी पत्नी घर पर अकेली थी । यह कार्यवाही किस कानून के अंतर्गत की जा रही है ? उन्होंने आरोप लगाया है कि यह सब नवाज शरीफ के षडयंत्र का भाग है ।

१. इमरान खान के इस्लामाबाद की ओर जाते समय कल्लर कहर के समीप उनके दल (फौजफाटे) की ३ गाडियां आपस में टकरा गईं । कहा जा रहा है कि गति अधिक होने से यह अपघात हुआ है । इसमें अनेक लोग घायल होने का समाचार है । अपघात के पश्चात खान बोले, ‘‘मुझे रोकने के प्रयास हो रहे हैं । वे मुझे बंदी बनाना चाहते हैं । यह सब ‘लंदन योजना’ का भाग है । नवाज शरीफ की मांग है कि मुझे कारावास में डाल दिया जाए । वे नहीं चाहते कि मैं कोई भी चुनाव लडूं । मुझे कानून पर विश्वास है । इसलिए मैं न्यायालय में उपस्थित रहूंगा ।

२. अगले दिन इमरान खान लाहौर उच्च न्यायालय में उपस्थित हुए थे । वहां उन्हें ९ प्रकरणों में संरक्षणात्मक प्रतिभूति (जमानत) मिली । इस्लामाबाद में चल रहे ५ अभियोगों के लिए न्यायालय ने खान को २४ मार्च तक प्रतिभूति (जमानत) दी है ।