दरबार में आई महिला के पति की मृत्यु का रहस्य खोलेंगे बागेश्‍वर धाम के पंडित धीरेंद्रकृष्ण शास्त्री !

  • ४ वर्ष पूर्व पति ने की थी आत्महत्या; परंतु पत्नी को संदेह हत्या का !

  • रहस्य खुलने तक केश न धोने की प्रतिज्ञा !

पीडित महिला (बाईं ओर ) बागेश्‍वर धामचे पंडित धीरेंद्रकृष्ण शास्त्री (दाईं ओर )

छतरपुर (मध्य प्रदेश) – बागेश्‍वर धाम के पंडित धीरेंद्रकृष्ण शास्त्री के दरबार में एक महिला ने प्रतिज्ञा करते हुए कहा कि ‘मेरे पति ने आत्महत्या नहीं अपितु उनकी हत्या हुई है; परंतु यह बात कोई स्वीकारने को तैयार नहीं है । जबतक पति की मृत्यु का रहस्य नहीं खुलता, तबतक मैं केश नहीं धोऊंगी’ । ४ वर्ष पूर्व इस महिला के पति ने आत्महत्या की थी । यह महिला जब पंडितजी के दरबार में आई, तब महिला के बिना कुछ बताए ही पंडित धीरेंद्रकृष्ण शास्त्री ने बताया कि वह अपने पति की मृत्यु की जानकारी प्राप्त करने आई है, ऐसा कहकर उन्होंने सभी को आश्‍चर्यचकित कर दिया । इस घटना का वीडियो सामाजिक माध्यमों से प्रसारित हुआ है ।

१. इस वीडियो में पंडित धीरेंद्रकृष्ण शास्त्री कहते हैं, ‘इस दरबार में उपस्थित एक महिला पति की मृत्यु के संदर्भ में रहस्य जानने को आई है । साथ में पति का छायाचित्र लाई है । वह महिला व्यासपीठ पर पधारे ।’ इस आवाहन के पश्चात एक महिला व्यासपीठ पर गई ।

२. पंडित धीरेंद्रकृष्ण शास्त्री ने उसके विषय में लिखी जानकारी का कागद उसे दिखाकर कहते हैं कि आप अपने पति की मृत्यु का रहस्य जानने आई हैं । उनकी हत्या हुई है; परंतु उसे आत्महत्या बताया गया है । शत्रु खुलेआम घूम रहे हैं । आप पर दबाव निर्माण किया गया है । आपने प्रतिज्ञा की है कि जबतक इस रहस्य का पता नहीं चलता, एवं अपराध अन्वेषण विभाग द्वारा जांच नहीं होती, तबतक केश नहीं धोओगी ।

३. इस पर महिला ने कहा, ‘जो कुछ कागद पर लिखा है, वह वास्तविकता है’ । तब  पंडित धीरेंद्रकृष्ण शास्त्री ने कहा कि शीघ्र ही अपराध अन्वेषण विभाग द्वारा पूछताछ होगी एवं वास्तविकता सामने आएगी । आप केश न धोएं । श्री हनुमानजी ने चाहा, तो आप शीघ्र ही केश धोएंगी ।